लाइव टीवी

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद आज जाएंगे शाहीन बाग, महिलाओं के धरने में होंगे शामिल

News18India
Updated: January 22, 2020, 12:44 PM IST
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद आज जाएंगे शाहीन बाग, महिलाओं के धरने में होंगे शामिल
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शाहीन बाग जाने की घोषणा की.

तीस हजारी कोर्ट से दिल्ली आने की अनुमति मिलने के बाद भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को बुधवार शाम को शाहीन बाग आने की जानकारी दी

  • News18India
  • Last Updated: January 22, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) बुधवार शाम शाहीन बाग आएंगे. आजाद ने बुधवार को ट्वीट कर घोषणा की कि वो शाहीन बाग (Shaheen Bagh) जाएंगे. दरअसल नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act), NRC और NPR के विरोध में शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से 500 से ज्यादा महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं.

बता दें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली (Delhi) आने की सशर्त अनुमति दी थी.



सशर्त मिली है अनुमति
कोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में कहा था कि वो चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली में आने की सशर्त इजाजत देती है. आजाद की याचिका पर तीस हजारी कोर्ट ने यह आदेश दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि, 'हम नहीं चाहते कि आप वहां जाएं जहां पहले से कोई रैली हो रही हो. डेमोक्रेसी (लोकतंत्र) में चुनाव सबसे बड़ा पर्व होता है. कोर्ट ने ये भी कहा कि डेमोक्रेसी को सेलिब्रेट करने के लिए चुनाव फ्री एंड फेयर होना चाहिए.' कोर्ट ने अपने फैसले में यह भी कहा था कि जिस तरीके से आज सोशल मीडिया है, इससे आप अपनी बात अपने प्रशंसकों तक पहुंचा सकते हैं. इसके लिए किसी फिजिकल प्रजेंस (उपस्थिति) की जरूरत नहीं है.


दिल्ली में DCP के सामने हाजिरी
अभी तक भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हर शनिवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित एसएचओ के सामने अपनी हाजिरी लगानी पड़ती थी. कोर्ट के निर्देश के मुताबिक सहारनपुर में अब भी चंद्रशेखर को इसी तरह हाजिरी लगानी पड़ेगी. लेकिन जब वो दिल्ली में होंगे तो डीसीपी क्राइम को अटेंडेंस देंगे. अगर इन दोनों जगहों पर नहीं होंगे, तब उन्हें टेलीफोन पर यह बताना होगा कि वो कहां हैं, क्या कर रहे हैं. उन्हें अपनी पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी.

ये भी पढ़ें -

तीस हजारी कोर्ट ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को दी दिल्ली आने की सशर्त इजाजत

कभी CM केजरीवाल के खिलाफ विवादों से चर्चा में रहा यह IAS अब बन गया है मुरीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 12:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर