लाइव टीवी

राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान पर बोले भूपेश बघेल- दिल्ली चुनाव में वोट के लिए BJP ने किया ऐसा

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 7:45 PM IST
राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान पर बोले भूपेश बघेल- दिल्ली चुनाव में वोट के लिए BJP ने किया ऐसा
छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 7:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को लोकसभा (Loksabha) राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Temple Trust) के गठन का ऐलान कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ बुधवार को ही योगी सरकार ने अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिद (Masjid) के लिए 5 एकड़ जमीन के आवंटन पर मुहर लगा दी है. ऐसे में दिल्ली चुनाव से पहले होने वाले इस ऐलान पर विपक्ष ने इसे बीजेपी की चाल बताई है. जिसके साथ ही विपक्षी दलों ने बीजेपी पर निशाना साधना भी शुरू कर दिया है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट के ऐलान पर कहा कि सुप्रीमकोर्ट ने कई महीने पहले ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था, बुधवार को ट्रस्ट बनाने का ऐलान करने के पीछे वोट की राजनीति है.  उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण का रास्ता सुप्रीमकोर्ट से साफ हुआ है. उन्होंने कहा इस समय ट्रस्ट के ऐलान करने का मतलब यह है कि दिल्ली चुनाव भाजपा पृरी तरह से हार रही है. नांगलोई में प्रचार पर उन्होंने कहा कि मंगलवार को जनकपुरी में प्रचार कर रहा था आज (बुधवार) यहां पर कांग्रेस के प्रति लोगो मे रुझान है और परिवर्तन बहुत तेजी से हो रहा है.

मंत्रिमंडल ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी- मोदी

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा में इस बाबत घोषणा की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या कानून के तहत अधिग्रहित 67.70 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को हस्तांतरित करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या में मस्जिद के लिए यहां दी जाएगी जमीन, CM योगी की कैबिनेट ने दी मंजूरी
CAA प्रोटेस्ट के दौरान महिलाओं और पुलिस के बीच झड़प, 12 लोग हिरासत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर