Home /News /delhi-ncr /

राहुल गांधी की सीएम भूपेश बघेल और टीएस के साथ बैठक खत्‍म, पुनिया बोले- नेतृत्‍व परिवर्तन पर नहीं हुई बात

राहुल गांधी की सीएम भूपेश बघेल और टीएस के साथ बैठक खत्‍म, पुनिया बोले- नेतृत्‍व परिवर्तन पर नहीं हुई बात

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी. (File Photo)

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी. (File Photo)

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस (Congress) की सियासी हलचल के बीच दिल्ली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के निवास पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) टीएस सिंहदेव और प्रदेश अध्‍यक्ष पीएल पुनिया की लंबी बैठक हुई.

नई दिल्ली. छत्‍तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के तहत नेतृत्‍व परिवर्तन की कयासबाजी के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की प्रदेश के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और मंत्री टीएस सिंहदेव संग बैठक खत्‍म हो गई है. इसमें छत्‍तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया में भी मौजूद थे. बैठक के बाद पुनिया ने बताया कि राहुल गांधी और भूपेश बघेल एवं टीएस सिंहदेव के बीच हुई बैठक में नेतृत्‍व परिवर्तन पर चर्चा नहीं हुई.

पुनिया ने बताया कि राहुल गांधी के साथ बैठक में वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बातचीत हई. उन्‍होंने कहा, ‘राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर संभागवार चर्चा की गई. विकास योजनाओं पर भी बात हुई. राहुल गांधी के साथ राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई बात ही नहीं हुई है.’

बता दें कि रायपुर में सत्ता पक्ष के मंत्रियों में इस बैठक को लेकर खामोशी ही छाई रही. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव की राहुल गांधी से मुलाकात पर मंत्री कुछ भी कहने से बचते रहे. पार्टी में हाई लेवल की मुलाकात पर सूबे के मंत्री कवासी लखमा मीडिया से कुछ भी कहने से बचते रहे. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा था कि पार्टी के अंदरूनी मसलों पर बात नहीं करूंगा.

ढाई-ढाई साल के सीएम को लेकर चर्चा
बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सीएम को लेकर काफी लंबी खींचतान चली. इसके बाद भूपेश बघेल को सीएम बनाने का ऐलान किया गया. तब चर्चा हुई है कि टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के बीच ढाई-ढाई साल का मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनाई गई और पहला मौका बघेल को मिला है, लेकिन ढाई साल बीतने के बाद सत्ता परिवर्तन नहीं हुआ है. ऐसे में आज की बैठक को अहम माना जा रहा है.

Tags: Chhattisgarh Congress, Rahul gandhi latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर