Home /News /delhi-ncr /

bhupinder singh bhalla takes over charge as a ndmc new chairman meeting with all hod

NDMC के नए चेयरमैन बीएस भल्‍ला ने संभाला पदभार, सभी व‍िभागाध्‍यक्षों के साथ की अहम मीट‍िंग

सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) ने आज नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर ल‍िया. (Photo- NDMC Twitter)

सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) ने आज नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर ल‍िया. (Photo- NDMC Twitter)

NDMC New Chairman Takes over Charge: एड‍िशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) व 1990 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) ने आज नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर ल‍िया. पदभार संभालते ही नवन‍ियुक्‍त चेयरमैन भल्‍ला ने एनडीएमसी के व‍िभागाध्‍यक्षों के साथ एक परिचयात्‍मक मीट‍िंग भी की. गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से आज शुक्रवार को ही सीनि‍यर आईएएस अध‍िकारी भल्‍ला को एनडीएमसी का चेयरमैन न‍ियुक्‍त करने संबंधी आदेश जारी क‍िए थे.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के एड‍िशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) व 1990 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) ने आज नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर ल‍िया.

पदभार संभालते ही नवन‍ियुक्‍त चेयरमैन भल्‍ला ने एनडीएमसी के व‍िभागाध्‍यक्षों के साथ एक परिचयात्‍मक मीट‍िंग भी की. साथ ही व‍िभागाध्यक्षों को सभी लंब‍ित प्रोजेक्‍ट्स को तेजी के साथ पूरा करने के न‍िर्देश भी द‍िए. उन्‍होंने सभी प्रोजेक्‍ट्स में व‍िभागों को आपस में तालमेल बनाने के न‍िर्देश भी द‍िए. गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से आज शुक्रवार को ही सीनि‍यर आईएएस अध‍िकारी भल्‍ला को एनडीएमसी का चेयरमैन न‍ियुक्‍त करने संबंधी आदेश जारी क‍िए थे.

बताते चलें क‍ि एनडीएमसी के न‍िवर्तमान चेयरमैन और 1987 बैच के एजीएमयूटी कैटर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी धर्मेन्द्र को अरूणाचल प्रदेश का नया चीफ सेक्रेटरी न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. इस संबंध में गृह मंत्रालय की ओर से 19 अप्रैल को ट्रांसफ/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए थे. लेक‍िन अभी तक वह अपनी नई ज्‍वाइन‍िंग नहीं कर पाए थे. इसके चलते आज गृह मंत्रालय की ओर से बीएस भल्‍ला की न‍ियुक्‍त‍ि संबंधी आदेश जारी करते हुए उनको तत्‍काल प्रभाव से र‍िलीव करने के आदेश भी जारी क‍िए गए.

Delhi : गृह मंत्रालय के आदेशों पर NDMC चेयरमैन का ट्रांसफर, बीएस भल्‍ला को सौंपी कमान

इस बीच देखा जाए तो हाल ही में द‍िल्‍ली नगर न‍िगम के एकीकृत स्‍वरूप में आने के बाद कई बड़ी न‍ियुक्‍त‍ियां भी एमसीडी में की गई हैं. 1992 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी अश्‍व‍िनी कुमार को स्‍पेशल ऑफ‍िसर बनाया गया है तो एसडीएमसी के कम‍िश्‍नर रहे 1998 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी ज्ञानेश भारती को एकीकृत न‍िगम का कम‍िश्‍नर न‍ियुक्‍त क‍िया जा चुका है.

Tags: Delhi Government, Delhi news, Home ministry, IAS, Transfer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर