लाइव टीवी

BJP का बड़ा ऐलान, पीएम मोदी के नाम पर ही लड़ेगी दिल्ली विधानसभा का चुनाव
Delhi-Ncr News in Hindi

Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: January 5, 2020, 2:07 PM IST
BJP का बड़ा ऐलान, पीएम मोदी के नाम पर ही लड़ेगी दिल्ली विधानसभा का चुनाव
पीएम ने दीं मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

'दिल्ली चले मोदी के साथ 2020' के नारे के साथ बीजेपी (BJP) विधानसभा का चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) लड़ेगी. बीजेपी बूथ सम्मेलन में शामिल होने आए कार्यकर्ताओं को एक फोल्डर दिया जा रहा है. इसमें दिल्ली के लिए केंद्र सरकार के फैसलों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ 23 आरोपों का पत्र भी दिया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 2:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में जीत का वनवास खत्म करने के लिए चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. 'दिल्ली चले मोदी के साथ- 2020' के नारे के साथ बीजेपी दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में बूथ सम्मेलन में बूथ कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र देंगे. इस सम्मेलन में दिल्ली बीजेपी के 30 हजार से ज्यादा बूथ कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा किया गया है.

दिल्ली विधानसभा का चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल

बीजेपी बूथ सम्मेलन में शामिल होने आए कार्यकर्ताओं को एक फोल्डर दिया जा रहा है. इसमें दिल्ली के लिए केंद्र सरकार के फैसलों के साथ साथ, आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ 23 आरोपों का पत्र भी दिया जा रहा है. अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के फैसले समेत दिल्ली की जनता के लिए केंद्र सरकार के फैसलों को लेकर बीजेपी चुनावों में जाएगी.



Delhi, BJP, Vijay Goel, Amended Citizenship Act, violent protests
बीजेपी बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को शामिल होने आए कार्यकर्ताओं को एक फोल्डर दिया जा रहा है.




बता दें कि दिल्ली में विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बूथ प्रमुखों के लिए कुल 22 मंत्र दिए हैं. साल 2015, 2017 और 2019 चुनाव के आधार पर तीन श्रेणियों में बूथ को बांटा गया है. A कैटगरी बूथ- जिसमें बीजेपी तीनों चुनाव जीती. B- कैटगरी बूथ, जिसमें बीजेपी दो चुनाव जीती. C कैटगरी बूथ, जिसमें बीजेपी एक चुनाव जीती. A कैटगरी बूथ में 85 % मतदान कराने का लक्ष्य और B और C कैटगरी बूथ पर 51% मतदान का लक्ष्य. राम मंदिर निर्माण के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बूथ पर विस्तृत चर्चा करना. संघ परिवार के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और सुझाव लेना. बूथ के अंतर्गत अनधिकृत कालोनियों के प्रभावशाली लोगों की सूची बनाना और केन्द्र के फैसले की जानकारी देना.

बीजेपी मोदी के नाम पर लड़ेगी दिल्ली विधानसभा 2020 का चुनाव 

कुल मिलाकर दिल्ली विधानसभा 2020 का चुनाव बीजेपी मोदी के नाम पर लड़ेगी. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी आम आदमी पार्टी के खिलाफ चुनावी अभियान में अरविंद केजरीवाल पर सीधे हमला करने से परहेज करेगी. दिल्ली चले मोदी के साथ 2020 नारे के साथ पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी. आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ बीजेपी के चुनावी आरोप में कुल 23 आरोप लगाए गए हैं. जो वादे पूरे नहीं किए गए, लेकिन पूरे आरोप पत्र में कहीं भी अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं है. आरोप पत्र में आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सरकार का जिक्र है. आरोप पत्र में मोदी सरकार के कामकाज का भी जिक्र है.

delhi vidhan sabha, BJP, AMIT SHAH, MANOJ TIWARI, Delhi Assembly Election 2020, Delhi politics, delhi News, Arvind Kejriwal Government, election commission, delhi election,Government and Politics, Politics, दिल्ली चले मोदी के साथ 2020, अमित शाह, अमित शाह ने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, आप, दिल्ली सरकार
बीजेपी आम आदमी पार्टी के खिलाफ चुनावी अभियान में अरविंद केजरीवाल पर सीधे हमला करने से परहेज करेगी. (फाइल फोटो)


दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और राजस्थान के राज्यसभा सांसद विजय गोयल बूथ सम्मेलन को लेकर न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'दिल्ली विधानसभा चुनाव में बूथ कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया जाएगा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने 5 साल में अपने वादे पूरे नहीं किए. दिल्ली के लिए केंद्र सरकार के द्वारा किए गए फैसलों से भी मतदाताओं को अवगत कराया जाएगा. दिल्ली की आप सरकार सिर्फ विज्ञापन दे रही है. दिल्ली में काम कुछ नहीं हुआ है. सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए आम आदमी पार्टी अनधिकृत कालोनियों के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रही है.

ये भी पढ़ें: 

ननकाना साहिब पर हमले से देशभर में गुस्‍सा, SGPC 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भेजेगा पाकिस्‍तान
First published: January 5, 2020, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading