• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • एनजीटी का दिल्ली सरकार पर कमेंट, ‘कहां है आपकी टीम आप कूड़ा जलने से तो रोक नहीं पा रहे हो’

एनजीटी का दिल्ली सरकार पर कमेंट, ‘कहां है आपकी टीम आप कूड़ा जलने से तो रोक नहीं पा रहे हो’

NGT ने यूपी सरकार को लगाई कड़ी फटकार (File Photo)

NGT ने यूपी सरकार को लगाई कड़ी फटकार (File Photo)

मंगलवार को एनजीटी (NGT) में ये दूसरा मौका था जब प्रदूषण (Pollution) के मामले दिल्ली सरकार (Delhi Government) की खिंचाई हुई है. इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने भी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा (Haryana) और यूपी सरकार (UP Government) को जमकर फटकार लगाई थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बढ़ते वायु प्रदूषण (Air Pollution) को लेकर आज नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) में सुनवाई हुई. एनजीटी के चेयरपर्सन ने कहा कि हमेशा प्रदूषण से निपटने के लिए तैयारी अक्टूबर में ही क्यों शुरु होती है, अगस्त में क्यों नहीं शुरु की जाती है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के इस जवाब पर कि हमारी 300 लोगों की टीम इस पर काम कर रही है, एनजीटी ने कमेंट करते हुए कहा कि आप कूड़ा जलने से तो रोक नहीं पा रहे हैं, कहां है आपकी टीम.

    एनजीटी ने कहा मौसम को धन्यवाद दिजिए

    एनजीटी में सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी भी मौजूद थे. सरकार की ओर से उन्होंने प्रदूषण से जुड़े एक सवाल के जवाब में एनजीटी से कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं. जिस पर कल से मौसम में आए बदलाव को देखते हुए एनजीटी के चेयरपर्सन ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मौसम को धन्यवाद दिजिए. एनजीटी ने कहा कि प्रदूषण से निपटने के लिए अक्टूबर की बजाए अगस्त से तैयारी शुरु करें तो शायद कुछ फायदा मिल सकता है.

    आपके कंस्ट्रक्शन पर रोक लगाने से मजदूर प्रभावित होता है

    एनजीटी ने दिल्ली सरकार से कहा कि प्रदूषण बढ़ते ही आप कंस्ट्रक्शन के काम पर रोक लगा देते हो, तो मजदूर का क्या होगा. आप ऐसा क्यों नहीं करते कि उस मजदूर का इस्तेमाल प्रदूषण की रोकथाम कराने में किया जाए. प्रदूषण को रोकने के लिए स्कूल में फ़िल्म, कार्टून प्रतियोगिता, खेल का आयोजन करिए जिससे लोगो मे जागरूकता आये. प्रदूषण को रोकने के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं. सरपंच से लेकर सचिव तक की जिम्मेदारी तय हो.

    ये भी पढ़ें :

    वकीलों के खिलाफ सड़क पर उतरी दिल्ली पुलिस, कहा- जब हम ही सुरक्षित नहीं, दूसरों की रक्षा क्या करेंगे

    निर्भया केस: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, जल्द शुरू होगी फांसी की तैयारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज