• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • सेना का जासूसी मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट इलाके से पकड़ा ISI एजेंट

सेना का जासूसी मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तुर्कमान गेट इलाके से पकड़ा ISI एजेंट

दिल्ली के तुर्कमान गेट इलाके से क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली के तुर्कमान गेट इलाके से क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में पुलिस को पुख्ता जानकारी हाथ लगी थी, उसके बाद ही पुलिस ने तुर्कमान गेट इलाके से मोहसीन को गिरफ्तार किया है. इससे हुई पूछताछ में क्राइम ब्रांच को कई अहम सुराग मिले हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के तुर्कमान गेट इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार करने के बाद दावा किया कि यह शख्स पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम मोहसीन है और वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए भारतीय सेना की जासूसी करता था.

तीन बार जा चुका है पाकिस्तान

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में पुलिस को पुख्ता जानकारी हाथ लगी थी, उसके बाद ही पुलिस ने तुर्कमान गेट इलाके से मोहसीन को गिरफ्तार किया है. इससे हुई पूछताछ में क्राइम ब्रांच को कई अहम सुराग मिले हैं. पुलिस का दावा है कि मोहसीन पाकिस्तानी एंबेसी के संपर्क में लगातार था. वह तीन बार पाकिस्तान भी जा चुका है.

वीजा में बिचौलिए का भी काम करता था

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, मोहसीन पेशे से स्क्रैप डीलर है. वह पाकिस्तान जाने वाले लोगों को वीजा लगवाने में भी बिचौलिये का काम करता था. पुलिस दावा कर रही है कि कुछ दिन पहले गिरफ्तार हुए हबीबुर्रहमान के जरिये सेना के गिरफ्तार नायक परमजीत की बहन के बैंक अकाउंट में पाकिस्तान से आया पैसा मोहसीन भिजवाता था.

पुलिस को भरोसा कि पूछताछ में सामने आएंगे और बड़े लिंक्स

मोहसीन की गिरफ्तारी को क्राइम ब्रांच बड़ी सफलता के तौर पर देख रहा है. पुलिस का दावा है कि पाकिस्तान के लिए भारतीय सेना की जासूसी मामले में मोहसीन बहुत अहम किरदार है. पुलिस को उम्मीद है कि मोहसीन से पूछताछ में पाकिस्तान आईएसआई के दिल्ली लिंक्स का आगे भी बड़ा खुलासा होगा. मोहसीन हबीबुर्रहमान से पिछले 3 साल से जुड़ा था और वह भारतीय सेना की जासूसी और पाकिस्तान ISI के लिए काम करने के लिए अहम कड़ी था.

पहले गिरफ्तार हुए हैं परमजीत दहिया और हबीबुर्ररहमान

बता दें कि इस मामले में पहले गिरफ्तार हुए सेना के नायक परमजीत दहिया और हबीबुर्रहमान को क्राइम ब्रांच पोखरण और आगरा स्थित भारतीय सेना के दो अहम सेंटर लेकर भी गई थी, जहां पर सेंध लगाकर पाकिस्तान आईएसआई भारतीय सेना की जासूसी करवा रहा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज