अपना शहर चुनें

States

Delhi News: गाजीपुर डेयरी की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 50 से ज्यादा घर जलकर राख

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.. (सांकेतिक फोटो)
काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.. (सांकेतिक फोटो)

पूर्वी दिल्ली (Delhi) के गाजीपुर इलाके में बने डेयरी फार्म की झुग्गियों में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई . जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 5:08 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर (Ghazipur) इलाके के डेरी फार्म स्थित झुग्गियों में आग (Fire) लगने से हड़कम्प मच गया. सूचना पर फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. बड़ी मुश्किल में आग पर काबू पाया जा सका. आग से करीब 50 से ज्यादा झुग्गियों के जलने की आशंका है. आग लगने के पीछे गैस लीक होने बताया जा रहा है. उधर झुग्गी में रहने वाले लोगों का कहना है कि आग में सबकुछ जलकर राख हो गया.

घटना के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में बने डेयरी फार्म की झुग्गियों में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई . जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इलाके में बनाया जाता था केमिकल



स्थानीय लोगों के मुताबिक डेयरी फार्म में बनी झुग्गियों में एलपीजी गैस का इस्तेमाल कर कोई केमिकल बनाया जाता है. जिस समय केमिकल बनाया जा रहा था उसी समय एलपीजी सिलेंडर से गैस का रिसाव हुआ और आग लग गई. देखते ही देखते आग चारों तरफ फैल गई. आसपास बनी झुग्गियों में भी आग पहुंच गई जिससे लगभग 50 से भी ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई. गनीमत यह रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
ये भी पढ़ें: Weather Update: राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, छाएगा कोहरा, इन इलाकों में शीतलहर का अलर्ट
अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो हादसा भयानक रूप ले सकता था .बताया गौण है कि गाजीपुर के डेयरी फार्म में सैकड़ों झुग्गियां बनी हुई हैं, जिसमें सैकड़ों परिवार रहते हैं. 50 से भी ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हुई है. उनके परिवार वालों का रो- रो कर बुरा हाल है. फिलहाल दमकल ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. मौके पर पुलिस और नगर निगम की टीम पहुंच गई है. आग लगने के कारण और आग से हुए नुकसान का पता लगाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज