Home /News /delhi-ncr /

राष्‍ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, नशे में धुत लड़का-लड़की कार से बैरिकेडिंग तोड़ अंदर तक घुसे

राष्‍ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, नशे में धुत लड़का-लड़की कार से बैरिकेडिंग तोड़ अंदर तक घुसे

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. पुलिस ने एक युवक-युवती को गिरफ्तार किया है.

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. पुलिस ने एक युवक-युवती को गिरफ्तार किया है.

Delhi Big News: राष्ट्रपति भवन (Rastrapati Bhawan) की सुरक्षा में सेंध लग गई है. पुलिस ने शराब के नशे में धुत एक युवक अपनी महिला दोस्त के साथ हुआ गिरफ्तार किया है, जिसने सोमवार की रात को राष्ट्रपति भवन के बाहर सेक्योरिटी में लगाई गई बैरिकेड्स को टक्कर मारते हुए अंदर दाखिल हो गया था. मामला सोमवार रात करीब 11.30 बजे का है. इस मामले में पुलिस ने दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले शिवम और उत्तराखंड की रहने वाली एक लड़की को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति भवन (Rastrapati Bhawan) की सुरक्षा में सेंध (Breach of Security) लगाने का बड़ा मामला सामने आया है. वारदात सोमवार रात करीब 11.30 बजे की है. इस मामले में पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले शिवम और उत्तराखंड की रहने वाली उसकी दोस्त एक लड़की को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस की FIR के मुताबिक, सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे एक तेज रफ्तार कार राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 पर बैरिकेट्स को टक्कर मारते हुए अंदर दाखिल हो गई. जैसे ही कार अंदर घुसी वहां हड़कंप मच गया. गाड़ी की रफ्तार इतनी तेज थी कि गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी गाड़ी को नहीं रोक पाए. तुरंत अंदर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को इस बाबत जानकारी दी गई और कार को राष्ट्रपति भवन के अंदर रोक लिया गया.

breach of security, rastrapati bhawan, delhi news

राष्ट्रपति भवन गेट पर लगे बैरिकेड्स को तोड़ते हुए कार अंदर दाखिल हो गई थी.

कार में एक लड़का और लड़की सवार थे. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला कि लड़के का नाम शिवम है और वो दिल्ली के संगम विहार का रहने वाला है लड़की उसकी मित्र थी और उत्तराखंड की रहने वाली थी.

पुलिस के सूत्रों की माने तो शिवम शराब के नशे में था, इसी वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया. दोनों को कोर्ट में पेश किया गया और अदालत ने दोनों को जेल भेज दिया. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई कैसे. कैसे बैरिकेट्स को टक्कर मारते हुए गाड़ी अंदर दाखिल हो गई.

Tags: Delhi news, Delhi police, President Ramnath Kovind

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर