अपना शहर चुनें

States

बड़ी राहत: दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में सर्जरी, OPD सहित ये सेवाएं पूरी तरह से बहाल

दिल्ली सरकार के अधीन सभी अस्पतालों में सर्जरी के साथ-साथ ओपीडी सेवाएं दोबारा से शुरू हो जाएंगी.
दिल्ली सरकार के अधीन सभी अस्पतालों में सर्जरी के साथ-साथ ओपीडी सेवाएं दोबारा से शुरू हो जाएंगी.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बड़ा ऐलान किया है. अब दिल्ली सरकार के अधीन सभी अस्पतालों (Hospitals) में सर्जरी (Surgery) के साथ-साथ ओपीडी सेवाएं (OPD Services) दोबारा से शुरू हो जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बड़ा ऐलान किया है. अब दिल्ली सरकार के अधीन सभी अस्पतालों (Hospitals) में सर्जरी (Surgery) के साथ-साथ ओपीडी सेवाएं (OPD Services) दोबारा से शुरू हो जाएंगी. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने इस बाबत एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया. इस आदेश के बाद अब दिल्ली सरकार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल (Covid-19) लोक नायक अस्पताल (LNJP Hospital) में भी ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से बहाल हो जाएंगी. यह आदेश दिल्ली सरकार द्वारा संचालित सभी अस्पतालों के साथ-साथ सोसायटी और ट्रस्ट के अस्पतालों पर भी लागू होगा. इन सभी अस्पतालों में भी अब सर्जरी, ओपीडी और अन्य मेडिकल सुविधाएं पहले की तरह शुरू हो जाएंगी. इससे दिल्लीवालों को बड़ी राहत मिलेगी.

पिछले 24 घंटे में कोविड के सिर्फ 96 मामले
गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 157 नए मामले आए हैं वहीं बुधवार को 96 मामले सामने आए. जनवरी महीने में छठी बार ऐसा हुआ है जब एक दिन में 200 से कम नए मामले आए हों. वहीं, संक्रमण की दर भी अब घटकर 0.24 प्रतिशत रह गई है. दिल्ली में कोरोना से अबतक 6 लाख 34 हजार 325 लोग संक्रमित हुए हैं और संक्रमण से 10 हजार 829 लोगों की मौत हुई है.

big news for delhi hospitals surgeries invasive procedures IPD OPDs other medical services shall be started nodrssOPD, OPD service, surgery, delhi government, HEALTH and FAMILY WELFARE DEPARTMENT, DELHI SECRETARIAT, COVID-19, Delhi, surgeries, invasive procedures, IPD, OPDs, other medical services, started in all Hospitals under the GNCT, Society Hospitals, दिल्ली सरकार, ओपीडी सेवाएं बहाल, सर्जरी सेवाएं बहाल, दिल्ली के सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं शुरू, सर्जरी, मरीजों को बड़ी राहत, कोरोना महामारी, लॉकडाउन, कोविड-19, स्वास्थ्य विभाग यह आदेश दिल्ली सरकार द्वारा संचालित सभी अस्पतालों के साथ-साथ सोसायटी और ट्रस्ट के अस्पतालों पर भी लागू होगा.
यह आदेश दिल्ली सरकार द्वारा संचालित सभी अस्पतालों के साथ-साथ सोसायटी और ट्रस्ट के अस्पतालों पर भी लागू होगा.





दूसरे मरीजों के लिए बंद हो गए थे कुछ अस्पताल
बीते साल मार्च के आखिरी सप्ताह से ही दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी को कोविड अस्पताल में परिवर्तित कर दिया गया था. अस्पताल में ऑपरेशन सहित कई तरह की सेवाएं बंद हो गई थी, जिससे लोग काफी परेशान थे. अब दिल्ली सरकार के इस आदेश के बाद गंभीर रोगों से ग्रस्त लोग अपना इलाज आसानी से करवा सकेंगे.

स्वास्थ्य विभाग का ये कहना है
बुधवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि दिल्ली में COVID 19 मामलों की संख्या में कमी को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है. अब दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में सभी प्रकार के सर्जरी, आईपीडी, ओपीडी और अन्य चिकित्सा सेवाओं पहले की तरह ही शुरू हो जाएंगी. यह आदेश सोसाएटी और ट्रस्ट के अस्पतालों पर भी लागू होंगे.

big news for delhi hospitals surgeries invasive procedures IPD OPDs other medical services shall be started nodrss
बीते 16 जनवरी से दिल्ली के कई अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी चल रहा है. (PTI)




ये भी पढ़ें: 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' का दिखने लगा असर, PM मोदी की योजना से देश के Sex Ratio में सुधार

एलएनजेपी और राजीव गांधी सुपर स्पेशियालिटी अस्पतालों में तो वैसे तो 4 जनवरी से ही मरीज की सीमित संख्या के हिसाब से ओपीडी शुरू हुई थी, लेकिन अब पूरी तरह से यह सेवा लागू हो गई है. अब देखना है कि अस्पताल इसको कब से लागू करती है. बीते 16 जनवरी से दिल्ली के कई अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी चल रहा है. दिल्ली के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल एलएनजेपी में भी टीकाकरण का काम चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज