Home /News /delhi-ncr /

News18 India Chaupal: यूपी में सपा से गठबंधन और ममता बनर्जी पर खुलकर बोले केजरीवाल

News18 India Chaupal: यूपी में सपा से गठबंधन और ममता बनर्जी पर खुलकर बोले केजरीवाल

केजरीवाल ने ममता बनर्जी को लेकर कहा कि वह हमारी बड़ी बहन हैं. वे हमें थप्पड़ भी मारें तो इज्जत करता रहूंगा.

केजरीवाल ने ममता बनर्जी को लेकर कहा कि वह हमारी बड़ी बहन हैं. वे हमें थप्पड़ भी मारें तो इज्जत करता रहूंगा.

News 18 India Chaupal: न्यूज 18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की योजनाओं को गिनाने के साथ विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पंजाब और गोवा में जल्द ही आप के सीएम चेहरे का ऐलान करने की बात कही. साथ ही कहा कि अखिलेश यादव से अभी गठबंधन तय नहीं है. यूपी का माहौल मौजूदा सरकार के खिलाफ़ है और इसके चलते अखिलेश यादव की वापसी हो सकती है. केजरीवाल ने ममता बनर्जी को लेकर कहा कि वह हमारी बड़ी बहन हैं. वे हमें थप्पड़ भी मारें तो इज्जत करता रहूंगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूज 18 इंडिया के चौपाल कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपनी सरकार की योजनाओं को गिनाने के साथ विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पंजाब और गोवा में जल्द ही आप के सीएम चेहरे का ऐलान करने की बात कही. साथ ही कहा कि अखिलेश यादव से अभी गठबंधन तय नहीं है. यूपी का माहौल मौजूदा सरकार के खिलाफ़ है और इसके चलते अखिलेश यादव की वापसी हो सकती है. केजरीवाल ने ममता बनर्जी को लेकर कहा कि वह हमारी बड़ी बहन हैं. वे हमें थप्पड़ भी मारें तो इज्जत करता रहूंगा.

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ममत मेरी दीदी हैं, मेरी बड़ी बहन हैं. चाहें वो मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें या मुझे थप्पड़ मारें. मैं उनकी इज्ज़त करता रहूंगा. उन्होंने कहा कि मोदी जी, ममता जी, राहुल जी या अरविंद केजरीवाल महत्वपूर्ण नहीं है. देश महत्वपूर्ण है. सब मिलकर देश को आगे बढ़ाएं, ये असली राजनीति है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी में नहीं आ रहे हैं. पंजाब में आम आदमी पार्टी का चेहरा कौन होगा, इसका ऐलान चुनाव क़रीब आने पर हो जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में सीएम का चेहरा पंजाब का ही होगा. आम आदमी पार्टी पंजाब को अच्छा, ईमानदार और देशभक्त चेहरा देगी. गोवा में मुख्यमंत्री उम्मीदवार कुछ दिनों में घोषित कर देंगे.

    अरविंद केजरीवाल ने कहा-UP चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन अभी तय नहीं

    चौपाल में सवालों का जवाब देते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी से गठबंधन अभी तय नहीं है, लेकिन कुछ भी होगा तो सबसे पहले News 18 India को बताएंगे. जनता जो चाहेगी, वही होगा. उन्होंने कहा कि यूपी का माहौल मौजूदा सरकार के ख़िलाफ़ है. अखिलेश यादव की वापसी हो सकती है.

    पराली जलाने पर कसानों के खिलाफ नहीं हम

    केजरीवाल ने कहा ​कि कृषि कानून वापस भले ही ले लिया गय है, लेकिन कुछ मुद्दे अभी बाकी हैं. ये केंद्र सरकार और किसानों की बात है. इसमें हम किसानों के साथ हैं. केजरीवाल ने कहा कि वह पराली जलाने पर किसानों के ख़िलाफ़ नहीं हैं, बल्कि पंजाब और हरियाणा की सरकारों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ होनी चाहिए.

    पंजाब में सर्वे के बाद दो विधायकों का टिकट काटा

    जिस विधायक ने अच्छा काम नहीं किया, पंजाब में ऐसे दो विधायकों की टिकट हमने सर्वे के बाद काटी है जो कांग्रेस में चले गए. कांग्रेस ख़ुश हो रही है, जबकि उनका तो सीएम ही चला गया.

    सबको करा रहे तीर्थयात्रा

    केजरीवाल ने कहा कि वह मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में द्वारका, रामेश्वरम, पुरी, अजमेर शरीफ़, करतारपुर साहिब की यात्रा पर ले जाते हैं और अभी अयोध्या को उसमें जोड़ा है. परसों अयोध्या के लिए बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को रवाना किया जाएगा. अयोध्या पर बीजेपी ने लोगों में लड़ाई कराई, हम तो आध्यात्म के साथ लोगों को जोड़ रहे हैं. हम पांचों साल पूजा करते हैं चुनाव से पहले नहीं करते. दिल्ली के बुज़ुर्गों को तीर्थ कराया जाता है. 36000 लोगों को दिल्ली में तीर्थ यात्रा कराई है. जब बुज़ुर्ग तीर्थयात्रा करके वापस आते हैं और मुझे आशीर्वाद देते हैं तो बहुत अच्छा लगता है.

    Tags: AAP SP Alliance Kejriwal Big Statement, Arvind Kejriwal Big Statement on Mamta Banerjee, Arvind Kejriwal Interview, New Delhi, News18 India Chaupal, UP Vidhan sabha chunav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर