होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता, कुख्यात ईनामी समंदर दहिया नजफगढ़ से गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता, कुख्यात ईनामी समंदर दहिया नजफगढ़ से गिरफ्तार

आरोपी को पुलिस ने नजफगढ़ से गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

आरोपी को पुलिस ने नजफगढ़ से गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके से पुलिस ने किया गिरफ्तार, बार बार आरोपी अपना ठिकाना बदल रहा था, बाद में सर्विलांस और अन्य तकनीकी मदद के जरिए पुलिस ने उसे घेर कर गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात आरोपी समंदर दहिया के अपहरण और हत्या के एक प्रकरण में 2014 से वांछित 32-वर्षीय अपराधी को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया है.पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.पुलिस ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले आरोपी कुलदीप उर्फ काले को बुधवार को नजफगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया गया.दहिया की हत्या के बाद से वह फरार था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बदमाश समंदर को अगवा कर उसकी नकदी, सोने की चेन, लॉकेट और कार लूटने के बाद उसका गला घोंट दिया था.इसके बाद आरोपियों ने उसके चेहरे पर ईंटों से वार किया और उसके शव को मदीना गांव के एक कुएं में फेंक दिया. पुलिस ने बताया कि कुलदीप और उसका भाई दीपक, समंदर दहिया गिरोह के सहयोगी थे.दहिया सोनीपत का एक कुख्यात अपराधी था और दिल्ली एवं आसपास के इलाकों में सक्रिय था.

पुलिस उपायुक्त (अपराध) रोहित मीणा ने बताया कि अदालत ने कुलदीप को भगोड़ा घोषित किया था.उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम भी था. आरोपी बार-बार अपना पता और ठिकाना बदलता रहा, लेकिन आखिरकार तकनीकी निगरानी की मदद से उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने बताया कि कई बार मुखबिर की सूचना पर उसके ठिकानों पर दबिश दी गई लेकिन वो फरार हो जाया करता था. साथ ही उसका फोन नंबर और गाड़ी भी वो लगातार बदल रहा था. इस दौरान पुलिस ने उसके कई नंबर सर्विलांस पर रखे लेकिन नंबर बंद हो जाने के चलते उसको पकड़ने में दिक्कत हो रही थी लेकिन फिर पुलिस ने उसके कई नंबर के साथ ही उसके खास लोगों के नंबर भी सर्विलांस पर रखे थे. इसके साथ ही उसको घेरने के लिए भी पूरी तैयार इस बार की गई थी. खबर थी कि कुख्यात दिल्ली में कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Tags: Delhi Crime Branch, Delhi news

अगली ख़बर