BJP ने पूछा, AAP ने दिल्ली में क्यों लागू नहीं की आयुष्मान भारत योजना? जनता को मिलता बड़ा लाभ

BJP ने मांग क‍ि है क‍ि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में जल्द आयुष्मान भारत योजना को लागू करें ताकि लोगों को लाभ मिल सके.

BJP ने मांग क‍ि है क‍ि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में जल्द आयुष्मान भारत योजना को लागू करें ताकि लोगों को लाभ मिल सके.

भाजपा एमएलए अनिल बाजपेयी ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा के पहले सत्र में सीएम केजरीवाल ने अपने उद्बोधन में कहा था कि केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू करेंगे. लेकिन आज एक साल से ज्यादा बीतने के बाद अभी तक योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 11:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक अनिल बाजपेयी ने केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) के ऊपर मोदी सरकार (Modi Government) की लाभकारी और कल्याणकारी योजनाओं को लागू न करने और दिल्ली की जनता के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा के पहले सत्र में केजरीवाल ने अपने उद्बोधन में कहा था कि केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) को दिल्ली में लागू करेंगे.

लेकिन आज एक साल से ज्यादा हो गया है अभी तक आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया गया. पूरे देश मे लोग इस योजना का लाभ उठा रहे हैं, फिर दिल्ली की जनता ने ऐसा क्या गुनाह किया है जिससे उन्हें इस लाभकारी योजना से दूर रखा गया है ?

अनिल बाजपेयी ने कहा कि आज पूरा देश जिस दौर से गुजर रहा है, उसमें सबसे पहले जरूरी है लोगों का स्वस्थ्य. इसलिए आयुष्मान भारत योजना के तहत पूरा देश लाभ उठा रहा है. लेकिन दिल्ली की वैसी जनता जो गरीब है और जिनके पास पैसे नहीं हैं, वो अपने इलाज के लिए निजी अस्पतालों (Private Hospital) का सहारा ले रहे हैं या सरकारी अस्पतालों में इधर-उधर धक्के खा रहे हैं.
आज अगर आयुष्मान भारत योजना लागू होता तो कम से कम 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में मिल जाता. आज दिल्ली के लाखों लोग जिनके पास कार्ड है और जो इस योजना का लाभ लेने के असली हकदार है, वो भी इससे वंचित हैं. अपनी राजनीति मद में मशगूल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के बारे में सोचना ही बंद कर दिया है.

उन्होंने कहा कि मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि आखिर दिल्ली की जनता ने क्या बिगाड़ा है जिससे उन्हें आयुष्मान भारत योजना के लाभ से दूर रखा गया है? क्या उनकी गलती सिर्फ इतनी है कि उन्होंने आपको मुख्यमंत्री चुना है?

अनिल बाजपेयी (Anil Bajpai) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) को दलगत की राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली की जनता के बारे में सोचना चहिए.



आज जनता कोरोना जैसी महामारी में अस्पतालों के चक्कर लगा रही है, लेकिन उनके पास पैसे नही है कि वह अपना ईलाज करा सके. उन्होंने अरविंद केजरीवाल से आग्रह किया कि दिल्ली में जल्द से जल्द आयुष्मान भारत योजना को लागू करें ताकि इसका लाभ लोगों को मिल सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज