केजरीवाल सरकार ने यमुना को टेम्स बनाने का दावा कर उसे गंदा नाला बना डाला: आदेश गुप्ता

दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (बाएं) और मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल ने प्रेस से बात की.

आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और उनके मंत्री और विधायक यमुना की सफाई का नाम लेकर सरकारी पैसा लूट रहे हैं और इस लूटे हुए पैसे से केजरीवाल दूसरे राज्यों में आम आदमी पार्टी का प्रचार करने में जुटे हैं.

  • Share this:
नोएडा. दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि कल-कल बहेगी यमुना का दावा करने वाले मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के शासन में यमुना पहले से ज्यादा मैली हो गई है. उन्होंने कहा कि साल 2015 में दिल्ली को लंदन और यमुना को टेम्स जैसा बनाने का वादा करने वाले केजरीवाल अब यमुना को साफ करने की बात भी नहीं करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यमुना को साफ बनाने के नाम पर केजरीवाल सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर चुकी है, लेकिन आज भी स्थिति यह है कि यमुना का पानी पीने तो क्या नहाने लायक भी नहीं है.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने साल 2018-21 के दौरान यानी सिर्फ 3 साल में दरियागंज के डॉ. सेन नाले की सफाई पर ही 200 करोड़ रुपये का खर्च दिखाया है, लेकिन वास्तविकता देखते ही बनती है. इस जगह यमुना गंदे नाले का एक रूप ले चुकी है और उसमें इतनी गंदगी है कि पास खड़े होना भी मुश्किल हो जाता है. आदेश गुप्ता ने कहा कि इस तरह स्पष्ट है कि केजरीवाल सरकार यमुना की सफाई के नाम पर करोड़ों रुपये का खर्च सिर्फ दिखावे के लिए बता रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल और उनके मंत्री और विधायक यमुना की सफाई का नाम लेकर सरकारी पैसा लूट रहे हैं और इस लूटे हुए पैसे से केजरीवाल दूसरे राज्यों में आम आदमी पार्टी का प्रचार करने में जुटे हैं.

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में वर्ष 2020-2021 में केजरीवाल सरकार ने 152 करोड़ रुपये यमुना की सफाई में खर्च दिखाया है, जिससे साफ है कि यह सब सफेद झूठ है क्योंकि यमुना नदी की स्थिति पहले से बदतर हुई है और उसमें अमोनिया की मात्रा भी अत्यधिक बढ़ी है. गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली में प्रवेश के बाद यमुना नदी में जो बड़े 38 नाले गिरते हैं, उनके पानी के साफ करने के संयंत्र अभी तक क्यों नहीं लगाए गए. उन्होंने कहा कि यदि इन नालों का पानी साफ कर यमुना में डाला जाता तो यमुना में न तो अमोनिया का स्तर बढ़ता और न ही यमुना गंदे नाले का रूप लेती. इससे साफ है कि यमुना की सफाई के नाम पर करोड़ों रुपये की लूट हुई है जिसका जवाब तो आम आदमी पार्टी सरकार को देना ही पड़ेगा.



प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल ने मैली यमुना की स्थिति पर एक वीडियो तैयार किया है, जिसमें यमुना की खराब हालत दिखाई गई है. जिंदल ने कहा कि यमुना का पानी जहरीला हो चुका है जबकि आम आदमी पार्टी सरकार ने दावा किया था कि साल 2020 तक यमुना पूरी तरह साफ कर दी जाएगी और इसके किनारों पर बनने वाले पार्क में लोग प्रकृति का आनंद उठा पाएंगे. उन्होंने कहा कि हरे-भरे यमुना वन का आनंद लेना तो दूर लोगों का यमुना के किनारे खड़ा होना भी दुभर हो गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.