लाइव टीवी

केजरीवाल बोले- दिल्ली चुनाव में प्रचार के लिए बाहरी लोगों को ला रही BJP
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 28, 2020, 11:12 PM IST
केजरीवाल बोले- दिल्ली चुनाव में प्रचार के लिए बाहरी लोगों को ला रही BJP
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह लड़ाई दिल्ली के 2 करोड़ लोगों और बीजेपी के 200 सांसदों के बीच है. (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि बीजेपी उन्हें हराने के लिए बाहर से 200 सांसदों, 70 मंत्रियों और 11 मुख्यमंत्रियों को लाई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को बीजेपी (BJP) पर राष्ट्रीय राजधानी के लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए वह बाहरी लोगों को लेकर आ रही है. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी उन्हें हराने के लिए बाहर से 200 सांसदों, 70 मंत्रियों और 11 मुख्यमंत्रियों को लाई है.

बीजेपी ने चुनाव प्रचार में लगाया 200 सांसद, 70 मंत्री और 11 सीएम
गोकलपुरी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार के लिए प्रचार करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘वे (बीजेपी) 200 सांसदों, 70 मंत्रियों और 11 मुख्यमंत्रियों को ला रहे हैं. चूंकि दिल्ली के लोग उनका समर्थन नहीं करते, इसलिए वे बाहरी लोगों को ला रहे हैं. वे दिल्ली के लोगों को हराने के लिए आ रहे हैं.’’

केजरीवाल ने कहा, ‘‘वे आपके बेटे केजरीवाल को हराने आ रहे हैं. वे हम सब की बेइज्जती करने आ रहे हैं. वे आएंगे और कहेंगे कि आपके स्कूलों की हालत खराब है, मोहल्ला क्लिनिक बेकार हैं. तो क्या आप चुप रहेंगे?’’ इस पर लोगों ने कहा, ‘‘नहीं’’.



लड़ाई दिल्ली के 2 करोड़ लोगों और BJP के 200 सांसदों के बीच
केजरीवाल ने लोगों से कहा, ‘‘यह लड़ाई दिल्ली के दो करोड़ लोगों और बीजेपी के 200 सांसदों के बीच है. वे जब आएं तो दिल्ली में पिछले पांच साल में हुए सभी विकास कार्यों को गिनाएं और उन्हें उनके राज्यों को वापस भेज दें.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने आपके परिवार के बड़े बेटे की तरह बिजली और पानी के बिलों का भुगतान किया, मैंने परिवार के बच्चों के लिए शिक्षा का प्रबंध किया और दवाओं का भी इंतजाम किया. मैंने बड़े बेटे के रूप में परिवार के बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा का प्रबंध किया.’’

ये भी पढ़ें-

नीतीश से बोले प्रशांत किशोर- आप क्यों इतना गिर गए? कहा- झूठ बोल रहे हैं आप

BJP नेताओं के बयानों पर कांग्रेस बोली- देश के बेरोजगारों को, काम दो सारों को..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर