छत्तीसगढ़ में जल्द बनेगी BJP की नई कार्यकारिणी, विष्णुदेव साय को मिली जिम्मेदारी

कार्यकारिणी का ऐलान जल्द हो सकता है.
कार्यकारिणी का ऐलान जल्द हो सकता है.

विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai) ने बताया कि राज्य में सभी मोर्चे का भी नए सिरे से गठन किया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की घोषणाओं का फायदा कांग्रेस को नहीं मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 9:59 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai) जल्द ही नई कार्यकारिणी का ऐलान करेंगे. राष्ट्रीय नेतृत्व ने नई टीम बनाने की हरी झंडी विष्णुदेव साय को दे दी है. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार दिल्ली आए विष्णुदेव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jp Nadda), संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, प्रभारी अनिल जैन से नई कार्यकारिणी गठन के लिए हरी झंडी मिल गई है. प्रदेश अध्यक्ष वैसे भाजपा नेताओं से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दे रहे हैं. विष्णुदेव साय ने बताया कि राज्य की कार्यकारिणी बनाने के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व से इजाजत मिल गई है, जल्द ही टीम का ऐलान किया जाएगा.

विष्णुदेव साय ने बताया कि राज्य में सभी मोर्चे का भी नए सिरे से गठन किया जाएगा. उन्होंने बताया कार्यकारिणी में युवाओं को ज्यादा जगह दी जाएगी. मगर वरिष्ठ साथियों को भी साथ रखेंगे. ऊर्जा और अनुभव का मिश्रण होगा नई कार्यकारिणी में. मरवाही उप चुनाव में भाजपा की जीत का दावा करते हुए विष्णुदेव साय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणाओं का फायदा कांग्रेस को नहीं मिलेगा.

विपक्ष पर साधा निशाना



पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तीसरे स्थान पर थी. कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद क्षेत्र के लिए कई घोषणा की थी. मगर हुआ कुछ नहीं. क्षेत्र की जनता कांग्रेस को पहचानती है, कुछ भी कर लें कांग्रेस पर क्षेत्र की जनता विश्वास नहीं करेगी. भाजपा ही चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि अजीत जोगी के निधन के बाद जनता कांग्रेस में बिखराव हो गया है. उनके लोग भाजपा और कांग्रेस में आ रहे हैं. पहले वाली जनता कांग्रेस आज नहीं है.


जल्द होगा उप चुनाव

छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा उपचुनाव जल्द होने वाली है. कभी भी चुनाव कार्यक्रम जारी हो सकते हैं. सूबे की एक मात्र मरवाही उपचुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियो में हलचल तेज हो गई है. राजनीतिक दलों एक दूसरे पर उपचुनाव में जमानत जब्त होने का दावा करना शुरू कर दिया है. पूर्व सीएम अजीत जोगी के निधन के बाद उनकी सीट खाली हुई है और मरवाही विधानसभा में उपचुनाव होना है. जिसको को लेकर जोगी परिवार अपने 20 साल के गढ़ को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: पार्किंग स्पेस नहीं, तो 2021 में नई गाड़ी खरीदना होगा मुश्किल, जानें नए नियम

जोगी कांग्रेस की नेता डॉ. रेणु जोगी जहां अपने पति अजीत जोगी की तस्वीर घर-घर पहुंचाकर लोगों की भावनाएं बटोर रही हैं तो वहीं अमित जोगी को मरवाही की जनता पर भरोसा है. अमित जोगी का कहना है कि पिछले चुनावों की तरह ही उनकी पार्टी के प्रत्याशी को जनता भारी मतों से जीत दिलाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज