Home /News /delhi-ncr /

bjp can declare delhi a fully union territory arvind kejriwal sensational allegation in assembly monsoon session nodsp

क्या दिल्ली को पूर्ण रूप से केंद्रशासित राज्य घोषित करेगी भाजपा? अरविंद केजरीवाल ने लगाया यह आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में भाजपा पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. (ANI)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में भाजपा पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. (ANI)

Delhi Assembly Monsoon Session: मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए उन्होंने दावा किया कि चर्चा है कि यहां दिल्ली में कोई चुनाव नहीं होगा. केजरीवाल ने सदन में भाजपा विधायकों से कहा कि ऐसी चर्चा है कि वे (भाजपा) दिल्ली को एक पूर्ण केंद्रशासित प्रदेश बना देंगे और अगला चुनाव नहीं होगा. केजरीवाल से नफरत करते-करते आप देश से नफरत करने लगे.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यहां आरोप लगाया कि लोगों के बीच इस बात की चर्चा हो रही है कि केंद्र सरकार दिल्ली विधानसभा को भंग करके दिल्ली को पूर्ण रूप से केंद्रशासित राज्य घोषित कर सकती है. केजरीवाल ने कहा कि इस तरह के किसी कदम का दिल्ली के लोगों द्वारा कड़ा विरोध किया जाएगा.

मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए उन्होंने दावा किया कि चर्चा है कि यहां दिल्ली में कोई चुनाव नहीं होगा. केजरीवाल ने सदन में भाजपा विधायकों से कहा, ‘‘ऐसी चर्चा है कि वे (भाजपा) दिल्ली को एक पूर्ण केंद्रशासित प्रदेश बना देंगे और अगला चुनाव नहीं होगा. केजरीवाल से नफरत करते-करते आप देश से नफरत करने लगे.’’

केजरीवाल आते-जाते रहेंगे: केजरीवाल
उन्होंने कहा कि केजरीवाल महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन देश महत्वपूर्ण है. भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “वे आम आदमी पार्टी (आप) से डरते हैं और इसलिए वे चुनाव नहीं चाहते. केजरीवाल आते-जाते रहेंगे. केजरीवाल महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन अगर आप चुनाव कराना बंद कर देते हैं और संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं, तो यह देश खत्म हो जाएगा.’’

दिल्ली विधानसभा को भंग करना चाहती है भाजपा
बाद में पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आप को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है, इसलिए चर्चा है कि वे दिल्ली विधानसभा भंग करना चाहते हैं. केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता कह रहे हैं कि दिल्ली को पूर्ण केंद्रशासित प्रदेश बनाया जाएगा और विधानसभा भंग कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ, तो दिल्ली की जनता खामोश नहीं बैठेगी, दिल्लीवासी इस कदम के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे.

दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी से उन्हें है डर
उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी एजेंसियों ईडी, सीबीआई और पुलिस को आप के मंत्रियों और विधायकों के पीछे छोड़ दिया है, क्योंकि दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी से उन्हें ‘डर’ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘देश में अन्य दल टूट रहे हैं या झुक रहे हैं (भाजपा के सामने), लेकिन आप एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसके कारण उनकी हवा खराब हो जाती है. आप ही एकमात्र दल है जिससे उनके (भाजपा के) दोनों शीर्ष नेता डरते हैं.

Tags: Assembly Session, Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi news, Delhi news update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर