BJP ने एलजी से की मांग-दिल्ली की थोक और रिटेल मार्केट को खोलने की मिले अनुमति

उप-राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री से अपील की है कि अब व्यापार को और रोकना उचित नहीं. (File Photo)

उप-राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री से अपील की है कि अब व्यापार को और रोकना उचित नहीं. (File Photo)

दिल्ली सरकार की ओर से 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. ऐसे में दिल्ली के बाजारों और व्यापार को खोलने की मांग उठ रही है. भाजपा ने दिल्ली सरकार द्वारा बाजार और व्यापार को खोलने की अनुमति नहीं देने पर उप-राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) के हालात सुधर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से 1 जून से अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. ऐसे में दिल्ली के बाजारों और व्यापार को खोलने की मांग उठ रही है. भाजपा ने दिल्ली सरकार द्वारा बाजार और व्यापार को खोलने की अनुमति नहीं देने पर उप-राज्यपाल (LG) से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार (Delhi Government)द्वारा शुरू की जा रही अनलॉक प्रक्रिया में व्यापारियों को कोई राहत न देने पर हैरानी और गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने उप-राज्यपाल से मांग की है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें.

बिधूड़ी ने कहा है कि दिल्ली के लाखों व्यापारी कोरोना काल में करीब दो महीने से अपना कारोबार बन्द करके घर बैठे हैं. इस दौरान वे अपने कर्मचारियों को वेतन भी दे रहे हैं. वहीं, सरकार ने उन्हें बिजली के बिलों तक में कोई राहत नहीं दी. वे पानी के बिल और प्रॉपर्टी टैक्स का भी भुगतान कर रहे हैं.

इसके बावजूद व्यापारी संकट काल में सरकार के साथ खड़े हैं. मगर, अब जब राहत का वक़्त आया है तो दिल्ली सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. बाजारों के साथ सिर्फ व्यापारी और उनके कर्मचारी ही नहीं बल्कि सेल्समेन, सफाई कर्मचारी, पानी पिलाने वाले, माल ढोने वाले, ठेले वाले, झल्ली वाले, ट्रांसपोर्ट के कर्मचारी वगैरह सभी की रोजी-रोटी जुड़ी हुई है.
बिधूड़ी ने कहा है कि अनलॉक (Unlock) में राहत देते हुए थोक बाजारों को दोपहर 12 से 4 बजे तक और रिटेल मार्किट को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. मार्केट एसोसिएशन पर इस बात की पूरी जिम्मेदारी होगी कि उनके यहां कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन होगा. बिधूड़ी ने उप-राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह मामले में हस्तक्षेप करते हुए व्यापारियों को राहत दिलाएं.

हफ्ते में तीन दिन थोक/रिटेल व्यापार खोलने पर विचार करें: कपूर

उधर, चांदनी चौक नागरिक मंच के सचिव प्रवीण शंकर कपूर ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के द्वारा अनलॉक दिल्ली के अंतर्गत सोमवार 31 मई से फैक्ट्री एवं कंस्ट्रक्शन खोलने का स्वागत किया है. लेकिन अपील भी की है कि वह अगले दो दिन दिल्ली के व्यापारिक प्राण थोक व्यापार (Wholesale Trade) को 31 मई से खोलने पर विचार करें.



कपूर ने कहा है कि दिल्ली का व्यापारिक प्राण फैक्ट्रियों से कहीं अधिक यहाँ का थोक व्यापार है. इसे चालू करना आवश्यक है. उन्होने उप-राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री से अपील की है कि अब व्यापार को और रोकना उचित नहीं. 31 मई से हफ्ते में तीन दिन थोक व्यापार खोलने एवं हफ्ते में तीन दिन रिटेल व्यापार खोलने पर विचार करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज