Home /News /delhi-ncr /

MCD चुनावः दिल्ली की हर झुग्गी बस्ती तक पहुंचेगी BJP, बिहार-यूपी के वोटरों पर नजर

MCD चुनावः दिल्ली की हर झुग्गी बस्ती तक पहुंचेगी BJP, बिहार-यूपी के वोटरों पर नजर

दिल्ली बीजेपी ने पिछले साल अक्टूबर में राजधानी की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों तक पहुंचने के लिए 'झुग्गी सम्मान यात्रा' की शुरुआत की थी.

दिल्ली बीजेपी ने पिछले साल अक्टूबर में राजधानी की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों तक पहुंचने के लिए 'झुग्गी सम्मान यात्रा' की शुरुआत की थी.

Delhi BJP: दिल्ली बीजेपी सचिव और पार्टी के झुग्गी झोपड़ी (जेजे) प्रकोष्ठ के प्रभारी नीरज तिवारी ने कहा कि नमो केंद्र अंत्योदय के सिद्धांत का पालन करते हैं जिसके तहत कतार में खड़े और किसी भी वर्ग के अंतिम व्यक्ति और समाज का उत्थान सुनिश्चित किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Elections) से पहले बीजेपी (BJP) ने कमर कस ली है. भाजपा ने पिछली बार की तरह ही जीत हासिल करने के लिए लोगों के बीच पहुंच बनाने का काम शुरू कर दिया है. इसके लिए बीजेपी कई तरह की तैयारियां कर रही है. इसके मद्देनजर दिल्ली भाजपा झुग्गी बस्तियों में नमो सेवा केंद्र (NaMo Sewa Kendras) खोलने की योजना पर काम कर रही है, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा अपनी तरफ आकर्षित किया जा सके.

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने रविवार को कहा कि नमो केंद्रों को खोलने की तैयारी हमने पूरी कर ली है. आशा है कि आने वाले हफ्ते में कोविड ​​​​के मामले घटने लगेंगे, जिसके बाद हम लगभग 20-22 विधानसभा क्षेत्रों की झुग्गी बस्तियों में केंद्र खोलने की योजना बना रहे हैं जो पिछले साल शुरू हुई हमारे ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ का हिस्सा थे. वहीं,  दिल्ली बीजेपी सचिव और पार्टी के झुग्गी झोपड़ी (जेजे) प्रकोष्ठ के प्रभारी नीरज तिवारी ने कहा कि नमो केंद्र अंत्योदय के सिद्धांत का पालन करते हैं जिसके तहत कतार में खड़े और किसी भी वर्ग के अंतिम व्यक्ति और समाज का उत्थान सुनिश्चित किया गया है.

     इसके लिए सभी तैयारियां हो गई हैं
    हिन्दुस्तान के मुताबिक, तिवारी ने कहा कि भाजपा 70 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में ‘नमो सेवा केंद्र’ खोलने की योजना पर काम कर रही है. इसके लिए सभी तैयारियां हो गई हैं. अब हमारा ध्यान उन निर्वाचन क्षेत्रों पर होगा जहां झुग्गीवासियों को दूषित पेयजल की आपूर्ति, बिजली के बढ़े हुए बिल और सीवर और स्वच्छता की कमी जैसी बुनियादी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. तिवारी ने कहा कि एक अनुमान के अनुसार, 20 लाख लोग दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में रहते हैं और उनमें से ज्यादातर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और बंगाल से आते हैं.

    मतदाताओं के बीच दबदबा बनाया था
    बता दें कि दिल्ली बीजेपी ने पिछले साल अक्टूबर में राजधानी की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों तक पहुंचने के लिए ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ की शुरुआत की थी.  इस अभियान का समापन पार्टी नेताओं ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में झुग्गी बस्तियों में जाने के साथ किया था. ऐसे भी दिल्ली में लगभग 700 स्लम क्लस्टर हैं जहां भाजपा पिछले चुनावों में पैठ बनाने में सफल नहीं रही थी. आम आदमी पार्टी (आप) और पहले कांग्रेस ने इन मतदाताओं के बीच दबदबा बनाया था.

    Tags: BJP, Delhi MCD Elections, Delhi news, Delhi news update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर