लाइव टीवी

ममता बनर्जी को झटका, पहली बार किसी जिला परिषद पर BJP का कब्जा

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 5:02 AM IST
ममता बनर्जी को झटका, पहली बार किसी जिला परिषद पर BJP का कब्जा
ममता बनर्जी

टीएमसी के विधायक बिप्लब मित्रा समेत कई पार्टी सदस्य ने सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. टीएमसी नेताओं के पाला बदलने से बीजेपी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर अपना कब्जा जमा लिया.

  • Share this:
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक बिप्लब मित्रा समेत कई पार्टी कार्यकर्ता सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. टीएमसी नेताओं के पाला बदलने से बीजेपी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर अपना कब्जा जमा लिया. इसी के साथ बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में पहली बार किसी जिला परिषद पर अपना नियंत्रण कायम कर लिया.

दक्षिण दिनाजपुर जिले में टीएमसी को झटका देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता बिप्लब मित्रा भी बीजेपी में शामिल हो गए. दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के 18 में से 10 सदस्य बीजेपी में शामिल हो गए.

दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं मुकुल रॉय, दिलीप घोष और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में टीएमसी के विधायक विल्सन चांपरामेरी बीजेपी में शामिल हो गए. तीन बार के विधायक विल्सन पश्चिम बंगाल में कलचीनी विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं.

हाल में बीजेपी में शामिल होने वाले चांपरामैरी टीएमसी के पांचवें विधायक हैं. इसके अलावा, सीपीएम का एक और कांग्रेस का एक विधायक भी बीजेपी में शामिल हो चुका है.

इस मौके पर मुकुल रॉय रॉय ने टीएमसी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को ‘भूकंप’ करार दिया.  वहीं, बिप्लब मित्रा ने कहा कि टीएमसी ‘निरंकुश तरीके’ से काम कर रही है और इसका लोगों से संपर्क खत्म हो गया है.

ये भी पढ़ें: 

BJP में शामिल हुए नेताओं को ममता ने धमकाया, बोलीं- दलबदल से पाप नहीं धुलेंगेबंगाल-'पुलिस ने गुंडों पर डंडे चलाया, मासूमों पर की फायरिंग'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 25, 2019, 5:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर