दिल्ली में बिजली पर राहत को लेकर आप नेता संजय सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर से पूछे ये 3 सवाल!
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में बिजली पर राहत को लेकर आप नेता संजय सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर से पूछे ये 3 सवाल!
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिह ने भी कपिल मिश्रा के ट्वीट पर निशाना साधा है (File Photo)

दिल्ली (Delhi) की आम नजता को मिलने वाली बिजली (Electricity) राहत को खत्म करने के ऐलान पर सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) भी एक ट्ववीट (Tweet) कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में आम जनता को मिलने वाली छूट खत्म करने का ऐलान तूल पकड़ता जा रहा है. आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) को ध्यान में रखकर आम आदमी पार्टी (Aap) जहां इसे सियासी मुद्दा बनाने पर तुली हुई है, वहीं विपक्ष ने इस पर एकदम चुप्पी साध ली है. इसी विवाद के चलते आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) को एक लैटर लिखा है. लैटर में तीन अहम सवाल भी उठाए गए हैं.

संजय सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर को लिखा है ये लैटर

“दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा आम आदमी को राहत देने के लिए 200 यूनिट बिजली फ्री और 400 यूनिट बिजली आधे दाम पर दी जाती है. इस फैसले से दिल्ली के आम आदमी को बहुत बड़ी राहत मिली है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी द्वारा 200 यूनिट बिजली फ्री दिए जाने के फैसले को खत्म किए जाने का ऐलान किया गया है. दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल जी ने कहा है कि अगर भाजपा दिल्ली में सत्ता में आई तो बिजली पर मिलने वाली छूट समाप्त कर दी जाएगी. इस फैसले से दिल्ली के आम आदमी को घोर निराशा हुई है. लोगों में यह चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और बिजली कंपनियों के बीच कोई गोपनीय समझौता हुआ है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बिजली कंपनियों को चुनावी मदद के बदले बिजली के दाम बढ़ाने का भरोसा दिलाया है. उपरोक्त के संबंध में मैं आपसे कुछ प्रश्न पूछना चाहता हूं-



ये हैं वो तीन सवाल जो संजय सिंह ने पूछे हैं




  1. दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी 200 यूनिट तक फ्री बिजली दिए जाने के फैसले को खत्म क्यों करना चाहती है? 400 यूनिट तक आधे दाम की छूट को खत्म करके दिल्ली की जनता को मिलने वाली राहत क्यों खत्म करना चाहती है?

  2. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और बिजली कंपनियों के बीच क्या गोपनीय समझौता हुआ है? सार्वजनिक करने की कृपा करें.

  3. क्या दूसरे भाजपा शासित राज्यों की तरह दिल्ली में भी बिजली के दाम बढ़ाकर भाजपा आम आदमी की राहत को खत्म कर देगी? यदि नहीं तो भाजपा शासित राज्यों में कब तक 200 यूनिट तक बिजली फ्री हो जाएगी?


दिल्ली में रहने वाला हर आम आदमी इन मुद्दों पर आपसे जवाब चाहता है. अतः आपसे अनुरोध है कि दिल्ली की जनता के सामने अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए अति शीघ्र उपरोक्त प्रश्नों का जवाब देने की कृपा करें.”

ये भी पढ़ें.

सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो

सीएम योगी का दिवाली तोहफा, अयोध्या के दीपोत्सव को राजकीय मेले का दर्जा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading