लाइव टीवी

EC का बैन हटने के बाद अनुराग ठाकुर बोले- 11 तारीख को नतीजे आते-आते शाहीन बाग साफ हो जाएगा

Deepak Singh | News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 5:21 PM IST
EC का बैन हटने के बाद अनुराग ठाकुर बोले- 11 तारीख को नतीजे आते-आते शाहीन बाग साफ हो जाएगा
अनुराग ठाकुर मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री हैं.

दिल्ली चुनाव और शाहीन बाग़ पर बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर का कहना है कि जनता जैसे-जैसे कमल का बटन दबाएगी वैसे ही 11 तारीख को नतीजे आते-आते शाहीन बाग साफ हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है. इसी क्रम में सत्‍तारूढ़ AAP ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला. उन्‍होंने भाजपा को 5 फरवरी दोपहर 1 बजे तक मुख्‍यमंत्री दावेदार का नाम घोषित करने की चुनौती दी है. केजरीवाल ने कहा कि अगर बीजेपी ऐसा करती है तो वह बीजेपी के सीएम फेस से किसी भी तरह की बहस के लिए तैयार हैं.

वहीं AAP मेनिफेस्टो पर बीजेपी के दिग्गज नेता विजय गोयल ने कहा कि सबसे पहले आकलन कीजिए कि इन्होंने अपने कितने पुराने वादे पूरे किये हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदूषण के चलते गैस चैंबर बनी हुई है, सड़कों का बुरा हाल है, पानी इतना गंदा है कि ख़रीदकर पीना पड़ रहा है. गोयल ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य सभी चीज़ों में दिल्ली पिछड़ गई है. दिल्ली को लंदन-पेरिस बनाने की बात कही थी लेकिन बना क्या?

साफ हो जाएगा शाहीन बाग
इसके अलावा दिल्ली चुनाव और शाहीन बाग़ पर बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर का कहना है कि जनता जैसे-जैसे कमल का बटन दबाएगी वैसे ही 11 तारीख को नतीजे आते-आते शाहीन बाग साफ हो जाएगा.

'केजरीवाल दिल्ली की जनता को अनपढ़ कह रहे हैं'
वहीं दिल्ली में बीजेपी की तरफ से सीएम के चेहरे पर केजरीवाल की चुनौती पर उन्होंने कहा कि अमित शाह ने कहा था ना कि हमारे परवेश वर्मा के साथ बहस कीजिए तब इन्होंने बहस क्यों नहीं की? तब भाग गए थे, इनके पास मुद्दे नहीं हैं. उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो दिल्ली की जनता को अनपढ़ कह रहे हैं.

मनोज तिवारी ने क्या कहा?
केजरीवाल की चुनौती पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि हमारा और ‘आप’ पार्टी का मेनिफेस्टो अब सामने आ चुका है अब वो चाहें तो इस पर कभी भी किसी भी वक्त हमसे बहस कर सकते हैं. जो पार्टी 5 साल में एक वादे को पूरा नहीं कर पायी वो बहस करने की क्या चुनौती देगी. बहस जनता कर लेगी और इसका रिजल्ट 11 तारीख को पता चल जायेगा.

हर्षवर्धन ने भी केजरीवाल पर उठाए सवाल
इसके अलावा बीजेपी नेता हर्षवर्धन ने भी केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आपने सफाई कर्मचारियों के लिए क्या किया, उनको हड़ताल करना पड़ीं, मौतें हुईं, अब आप मौत पर 1 करोड़ देने की बात कर रहे हैं. ये कैसी बात है? क्या सफाई कर्मचारी के पास दिमाग़ नहीं है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल, जनलोकपाल की बात फिर से दोहरा रहे हैं. 5 साल तक तो आपने कुछ किया नहीं अब दोबारा क्यों बेवक़ूफ़ बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल बोल रहे हैं कि दिल्ली की जनता को पानी देंगे जबकि मोदी जी ने लोगों के घरों में साफ़ पानी पहुंचाना शुरू कर दिया है. आम आदमी पार्टी के पानी का सच तो सामने आ ही गया कि कितना गंदा पानी पिला रहे हैं.

'केजरीवाल सरकार ने पिछले 5 साल में कुछ नहीं किया'
उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल प्रदूषण कम करने की बात कर रहे हैं, लेकिन पिछले 5 साल में कुछ नहीं किया. अब वल्र्ड क्लास सड़कें बनाने की बात कर रहे हैं, लेकिन ये लोग दिल्ली क्लास की सड़कें तक नहीं बना पाए. उन्होंने आप सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि डोर स्टेप राशन डिलीवरी की बात कर रहे हैं, लेकिन 5 साल से अभी तक 1 भी राशन कार्ड नहीं बनाया है.

ये भी पढ़े:- 

केजरीवाल के हनुमान चालीसा पढ़ने पर बोले कपिल मिश्रा- अब ओवैसी की बारी

जामिया हिंसा: केंद्र ने HC से कहा- अहम मोड़ पर जांच, अब 29 अप्रैल को सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर