BJP नेता किरीट सोमैया बोले- PMC खाताधारकों को जल्द मिलेंगे इंश्योरेंस के एक लाख रुपये
Delhi-Ncr News in Hindi

BJP नेता किरीट सोमैया बोले- PMC खाताधारकों को जल्द मिलेंगे इंश्योरेंस के एक लाख रुपये
पीएमसी बैंक घोटाला मामले में लगातार प्रदर्शन जारी है. (File Photo)

प्रदर्शनकारियों (Protesters) की भीड़ में एक ऐसे भी खाताधारक (Account Houlder) थे जिनकी बेटी की अगले महीने शादी है. लेकिन उनकी जमा पूंजी 30 लाख रुपये पीएमसी बैंक (PMC Bank) के खाते में बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 4:26 PM IST
  • Share this:
(दिवाकर सिंह) 

नई दिल्ली. पीएमसी बैंक का घोटाला (PMC Bank Fraud) सामने आए करीब 37 दिन का वक्त बीत चुका है, लेकिन लेकिन अभी तक पीएमसी बैंक के खाताधारकों (Account Houlder) को अपना पैसा तो दूर, सरकार और आरबीआई (RBI) की तरफ से किसी प्रकार का आश्वासन नहीं मिला है. मंगलवार को बीजेपी (BJP) नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) मुंबई (Mumbai) स्थित रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पहुंचे. यहां अधिकारियों से बातचीत के बाद उन्होंने कहा कि जल्द ही पीएमसी के खाताधारकों को इंश्योरेंस के एक लाख रुपये मिल जाएंगे.

खाताधारकों ने RBI के सामने फिर किया प्रदर्शन  



मंगलवार को पीएमसी के सैकड़ों खाताधारक एक बार फिर बांद्रा स्थित आरबीआई के दफ्तर पहुंचे और उन्होंने विरोध-प्रदर्शन किया और आरबीआई और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाले को हुए एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन अभी तक इस मामले में आरबीआई और सरकार की तरफ से कोई लिखित आश्वासन न मिलने से खाताधारकों का सब्र टूटने लगा है.






1 महीने बाद बेटी की शादी और खाते में बंद हैं 30 लाख रुपये

दशहरा और दिवाली का त्योहार काली हो जाने जाने का दुख प्रदर्शन कर रहे खाताधारकों के चेहरे और आंखों में साफ तौर पर झलक रहा था. प्रदर्शनकारियों की भीड़ में एक ऐसे भी खाताधारक थे जिनकी बेटी की अगले महीने शादी है. लेकिन उनकी जमा पूंजी 30 लाख रुपये बैंक के खाते में बंद हैं. वहीं बहुत सारे ऐसे भी लोग हैं जिनके अकाउंट में लाखों रुपये होने के बावजूद दूसरों से उधार मांगने की नौबत आ गई है. कई खाताधारक बात करते हुए रो पड़े और हाथ जोड़कर उनके पैसे वापस देने की विनती करते नजर आए.

किरीट सोमैया की घोषणा पर भड़के प्रदर्शनकारी

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरबीआई के दफ्तर जाकर अधिकारियों से बातचीत की. अधिकारियों से बातचीत करने के बाद बाहर आकर किरीट सोमैया ने कहा कि खाताधारकों को उनके खाते के इंश्योरेंस के एक लाख रुपये जल्द मिल जाएंगे. ये सुनकर वहां मौजूद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए. तेज आवाज में नारेबाजी करने लगे. उनका कहना था कि उन्हें एक लाख की भीख नहीं, बल्कि उनका पूरा पैसा चाहिए.

ये भी पढ़ें-

एक साल में चोरी हुए 1255 करोड़ रुपये के वाहन, सबसे ज्यादा ये वाहन हुए चोरी

Video: टोल नाका पर पुलिसकर्मी की बेटी ने की चाकूबाजी, हंगामा देखकर रह जाएंगे हैरान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading