लाइव टीवी

CAA प्रोटेस्ट: बीजेपी नेता ने कहा- शाहीन बाग का मतलब शैतान बाग, दिल्ली को नहीं बनने देंगे सीरिया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 10:20 AM IST
CAA प्रोटेस्ट: बीजेपी नेता ने कहा- शाहीन बाग का मतलब शैतान बाग, दिल्ली को नहीं बनने देंगे सीरिया
शाहीन बाग में महिलाएं बीते कई दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.

बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ (Tarun Chugh) ने अनुराग ठाकुर के बयान का भी समर्थनप किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 10:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का मुद्दा भी गरमाता जा रहा है. अब बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ (Tarun Chugh) ने एक विवादित बयान देते हुए शाहीन बाग की तुलना आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से कर डाली है. साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के उस बयान का भी समर्थन किया है, जिसके लिए केंद्रीय मंत्री से जवाब तक मांगा जा चुका है. चुघ ने शाहीन बाग को शैतान बाग भी बताया.


'शाहीन बाग का मतलब शैतान बाग'
एक और ट्वीट में उन्होंने अनुराग ठाकुर के बयान को हैशटैग करते हुए लिखा है- 'देश के गद्दारों को...गलत नहीं है. भारत की अखंडता को किसी को भी तोड़ने नहीं देंगे. शाहीन बाग का मतलब शैतान बाग है. जैसे ISIS ने महिलाओं, बच्चों का इस्तेमाल किया है ये भी उसी मॉड्यूल को अपना रहे हैं. भारत में हाफिज सईद के विचारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.' गौरतलब है कि इसी बयान के चलते अनुराग ठाकुर पर चुनाव ने कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया गया.

news18
बीजेपी नेता तरुण चुघ ने शाहीन बाग को बताया शैतान बाग (फाइल फोटो)
शाहीन बाग पर निशाना
पार्टी के दूसरे नेताओं ने भी शाहीन बाग को निशाने पर ले रखा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नजफगढ़ की रैली में कहा, 'आपका एक वोट पूरे देशभर में यह संदेश देनेवाला है कि नजफगढ़ शाहीन बाग वालों के साथ है या भारत माता के बेटों के साथ.'

एक घंटे के अंदर शाहीन बाग कराएंगे खाली
बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने शाहीन बाग की तुलना कश्मीर से कर दी. वर्मा ने तो यहां तक कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो एक घंटे के भीतर शाहीन बाग को खाली करा दिया जाएगा. प्रवेश ने आगे कहा, 'दिल्ली के लोगों को सोच-समझकर फैसला लेना होगा. ये लोग आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों को उठाएंगे, रेप करेंगे, उनको मारेंगे.'

ये भी पढ़ें: CAA: उमा भारती ने बीजेपी विधायक को बताया बेपेंदी का लोटा, बोलीं- ऐसे लोग काटने लगते हैं

ये भी पढ़ें: CAA के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉक्टर कफील खान मुंबई से गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर