भाजपा नेता विजय गोयल का बड़ा बयान, बोले-दिल्ली में पटाखे बैन करना केजरीवाल सरकार का ड्रामा

पटाखे बैन करने के दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन करते बीजेपी के नेता विजय गोयल.
पटाखे बैन करने के दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन करते बीजेपी के नेता विजय गोयल.

भाजपा नेता विजय गोयल (Vijay Goyal) ने कहा कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए दिल्ली सरकार ने ये (पटाखों पर प्रतिबंध लगाना) ड्रामा किया है. व्यापारियों को इससे बहुत नुकसान होने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 4:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) नेता विजय गोयल (Vijay Goyal) ने पटाखा व्यापारियों को मुआवजा देने की मांग को लेकर आज जामा मस्जिद पुलिस स्टेशन के पास पटाखा बाजार में दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए दिल्ली सरकार ने ये (पटाखों पर प्रतिबंध लगाना) ड्रामा किया है. व्यापारियों को इससे बहुत नुकसान होने जा रहा है क्योंकि उन्होंने माल खरीद लिया था. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने दिल्ली में किसी भी तरह के पटाखे खरीदने-बेचने और चलाने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है.

आपको याद दिला दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए पटाखों पर बैन को लेकर गुरुवार को एनजीटी में सुनवाई हुई थी. इस दौरान पटाखा कंपनियों की एसोसिएशन ने कहा कि पटाखा कंपनियों से 10 हजार लोग जुड़े हुए हैं. बैन लगने से यह सब बेरोजगार हो जाएंगे. इस पर एनजीटी ने कहा कि हम जीवन का जश्न मना सकते हैं मौत का नहीं. इसके कुछ देर बात ही दिल्ली सरकार ने दिल्ली में किसी भी तरह के पटाखे खरीदने-बेचने और चलाने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था. राजस्थान सरकार भी करीब 8 दिन पहले पटाखों पर बैन लगा चुकी है.

हर दुकान में भरे हैं ग्रीन पटाखे

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज