नई दिल्ली : वैक्सीनेशन की मनमानी कीमत के खिलाफ बीजेपी नेता विजय गोयल शनिवार को करेंगे प्रदर्शन

बीजेपी नेता विजय गोयल शनिवार को मूलचंद अस्पताल के बाहर करेंगे प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता विजय गोयल शनिवार को मूलचंद अस्पताल के बाहर करेंगे प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली सरकार को चाहिए कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटलों में एक दाम पर वैक्सीन लगाई जाए. इसके लिए कानून बने. उन्होंने कहा कि वह इस लूट के खिलाफ वे शनिवार को 11:00 बजे मूलचंद हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन करेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. विजय गोयल दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटल में वैक्सीन लगाने के नाम पर हो रही लूट पर करेंगे प्रदर्शन. पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता विजय गोयल का आरोप है कि दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटल को 600 रुपये में वैक्सीन मिल रही है, लेकिन प्राइवेट हॉस्पिटल लोगों से 1800 रुपये, 1450 रुपये, 1200 रुपये, 1000 रुपये वसूल कर रहे हैं. उनका कहना है कि दिल्ली सरकार को चाहिए कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटलों में एक दाम पर वैक्सीन लगाई जाए. इसके लिए कानून बने. विजय गोयल ने कहा कि वह इस लूट के खिलाफ वे शनिवार को 11:00 बजे दिल्ली के मूलचंद हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन करेंगे.

वैक्सीन पर होने वाले खर्च का इस तरह किया आकलन

विजय गोयल का आरोप है कि जीएसटी ट्रांसपोर्टेशन तक स्टोरेज के खर्चों के कारण कोविशील्ड की कीमत 660 से 670 बैठती है. इनमें 5 फीसदी टूट-फूट के कारण खर्च भी हो तो प्रति डोज वैक्सीन की कीमत 710 से 715 रुपये होती है, जिसे 1200 से 1400 रुपये में लगाया जा रहा है. उनका कहना है कि कहीं-कहीं तो प्राइवेट हॉस्पिटल 1800 रुपये भी ले रहे हैं.

दिल्ली सरकार पर मिलीभगत का आरोप
विजय गोयल ने आरोप लगाया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार के राज में पहले ऑक्सीजन, फिर रेमडेसिविर, फिर आईसीयू बेड, फिर दवाइयों की कालाबाजारी होती रही और अब वैक्सीन भी ब्लैक हो रही है. उनका कहना है कि केजरीवाल सरकार की मिलीभगत से सब चल रहा है. विजय गोयल का कहना है कि इतना कुछ होने के बावजूद दिल्ली की सरकार मूकदर्शक बनी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज