• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Plantation Drive: विधानसभा की खाली पड़ी जगहों और रेलवे लाइन के किनारे वृक्षारोपण करेंगे BJP विधायक

Plantation Drive: विधानसभा की खाली पड़ी जगहों और रेलवे लाइन के किनारे वृक्षारोपण करेंगे BJP विधायक

क्षेत्र में भी खाली पड़े स्थानों पर यमुना किनारे, पार्कों, रेलवे लाइन के किनारे भी वृक्षारोपण की योजना बनाई है.

क्षेत्र में भी खाली पड़े स्थानों पर यमुना किनारे, पार्कों, रेलवे लाइन के किनारे भी वृक्षारोपण की योजना बनाई है.

Plantation Drive: भाजपा विधायक अनिल बाजपेयी ने कहा कि शुद्ध वायु को लिये अब वृक्षारोपण ही वर्तमान समय की आवश्यकता है. इसलिये उन्होंने अपने क्षेत्र में भी खाली पड़े स्थानों पर यमुना किनारे, पार्कों, रेलवे लाइन के किनारे भी वृक्षारोपण की योजना बनाई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्‍ली को और हराभरा बनाने के ल‍िये पूरे साल वृक्षारोपण कार्यक्रम (Plantation Drive) आयोजित क‍िये जाएंगे. स्‍थानीय व‍िधायक भी अपने इलाकों में लगातार पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित कर रह हैं. द‍िल्‍ली के प्रदूषण (Pollution) से न‍िपटने के लिये पौधारोपण को एक बड़े हथ‍ियार के रूप में इस्‍तेमाल क‍िया जा रहा है. इसी कड़ी में गांधी नगर व‍िधानसभा अंतर्गत क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम क‍िया गया.

    देश भर में जीवन रक्षा पर्यावरण रक्षा के अंतर्गत भारत विकास परिषद कृष्णा नगर शाखा एवं गीता बाल भारती विद्यालय के तत्वाधान में "जीवन रक्षा के लिए वृक्षारोपण"‌ नामक कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में विद्यालय के विद्यार्थियों ने पर्यावरण संवाहक के नाते ऑनलाइन पर्यावरण, वृक्षारोपण संबंधित ध्येय वाक्य एवं पोस्टर लिखे.

    ये भी पढ़ें : Delhi News : एलजी ने पुलिस चीफ को दी विशेष शक्ति, तीन महीने NSA का कर सकेंगे इस्तेमाल

    वृक्षारोपण कार्यक्रम में भारत विकास परिषद दिल्ली प्रान्त के अध्यक्ष हेमंत गुप्ता, सचिव राकेश पाण्डेय, गांधी नगर विधानसभा के विधायक अनिल वाजपेयी उपस्थित द्वारा वृक्षारोपण किया गया.

    गीता बाल भारती विद्यालय के अध्यक्ष अरुण किशन शर्मा द्वारा पर्यावरण रक्षा हेतु अधिक से अधिक वृक्षारोपण की महत्ता बताई. साथ ही उनके द्वारा आग्रह किया गया कि लगाए हुए वृक्ष की देखभाल भी अपने बच्चों की तरह ही होनी चाहिए.

    ये भी पढ़ें : RRTS Project: दिल्ली-मेरठ रूट पर 2023 से दौडे़गी Rapid Rail, इस सेक्शन को पहले खोलने की तैयारी, जानिए इस रूट की खासियत

    विधायक अनिल बाजपेयी ने आग्रह किया कि शुद्ध वायु को लिये अब वृक्षारोपण ही वर्तमान समय की आवश्यकता है. इसलिये उन्होंने अपने क्षेत्र में भी खाली पड़े स्थानों पर यमुना किनारे, पार्कों, रेलवे लाइन के किनारे भी वृक्षारोपण की योजना बनाई है.

    विद्यालय प्रबंधक चमन शर्मा के साथ विकास परिषद कृष्णा नगर शाखा के अध्यक्ष विपुल जैन, उपाध्यक्ष अखिल जैन, कोषाध्यक्ष अनूप अग्रवाल और रघुबरपुरा मंडल के महामंत्री हर्ष सोलंकी उपस्थित रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज