सांसद ने मनाया भारत की आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न, कहा-2022 में भारत एक सुरक्षित, समृद्ध और मजबूत राष्ट्र होगा!

सांसद मीनाक्षी लेखी ने 2022 में भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के जश्न को मनाने के लिए साइकिल चालकों के‌ साथ साइकिल यात्रा की.

भाजपा की नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने 2022 में भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के जश्न को मनाने के लिए सैकड़ों साइकिल चालकों के‌ साथ भाग लिया और साइकिल यात्रा की. भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा आजादी का अमृत महा उत्सव कार्यक्रम में लेखी साइकल पर पहुँची. आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर, गुजरात में पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से 'आजादी का अमृत महोत्सव' शुरू किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भाजपा की नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने 2022 में भारत की आजादी (Bharat Ki Azaadi) के 75 वें वर्ष के जश्न को मनाने के लिए सैकड़ों साइकिल चालकों के साथ भाग लिया और साइकिल यात्रा की. भारत सरकार (Government of India) के संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture)  द्वारा आजादी का अमृत महा उत्सव कार्यक्रम में लेखी साइकल पर पहुँची. लेखी ने सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम से क्विला राय पिथौरा, कुतुब गोल्फ कोर्स में साइकिल रैली का नेतृत्व किया.


    लेखी ने बताया कि आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर, गुजरात में हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से आजादी का अमृत महोत्सव (Azaadi ka Amrit Mahotsav) शुरू किया है. उन्होंने याद किया कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने आज 1930 में साबरमती आश्रम से दांडी मार्च तक नवसारी में दांडी तक ब्रिटिश नमक एकाधिकार के खिलाफ अहिंसक विरोध प्रदर्शन किया. मार्च 12, 1930 से 6 अप्रैल, 1930 तक आयोजित किया गया था.





    उन्होंने यह भी बताया कि हमने आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने का फैसला किया है. लेखी ने यह भी बताया कि आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में होने वाले भव्य उत्सव को देश भर के 75 स्थानों पर 75 सप्ताह तक आयोजित किया जाएगा.


    लेखी ने कहा कि जब हम 2022 में अपनी स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में प्रवेश करेंगे. यह न्यू इंडिया होगा-एक सुरक्षित, समृद्ध और मजबूत राष्ट्र. एक नया भारत जहां सभी के लिए समान अवसर हैं. जहाँ आधुनिक विज्ञान और प्रौद्योगिकी वैश्विक क्षेत्र में राष्ट्र के लिए गौरव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.