Home /News /delhi-ncr /

bjp mp harsh vardhan leaves delhi lg vinai kumar saxena ceremony says made to wait

दिल्ली: नए LG के शपथ ग्रहण समारोह से नाराज होकर क्यों चले गए हर्षवर्धन? सामने आई वजह

Delhi LG: दिल्ली के नये एलजी के शपथ ग्रहण समारोह से नाराज होकर क्यों लौटे डॉ हर्षवर्धन? जानें वजह
(फाइल फोटो)

Delhi LG: दिल्ली के नये एलजी के शपथ ग्रहण समारोह से नाराज होकर क्यों लौटे डॉ हर्षवर्धन? जानें वजह (फाइल फोटो)

भाजपा सांसद हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि एक अधिकारी ने आकर उनसे सीट खाली करने के लिये बोला और कहा कि यह सीट आरक्षित है. चांदनी चौक से भाजपा सांसद ने कहा कि 15 मिनट इंतजार करने के बाद जब उन्हें कोई सीट नहीं दी गई तो वह कार्यक्रम स्थल से चले गए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली के नव नियुक्त उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के शपथ ग्रहण समारोह में बैठने की व्यवस्था से नाराज भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन समारोह बीच में छोड़ कर राजनिवास से बाहर चले गये. बताया जा रहा है कि उन्हें बैठने के लिए न सिर्फ इंतजार करना पड़ा, बल्कि उन्हें सीट बदलने के लिए भी कहा गया.

भाजपा सांसद हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि एक अधिकारी ने आकर उनसे सीट खाली करने के लिये बोला और कहा कि यह सीट आरक्षित है. चांदनी चौक से भाजपा सांसद ने कहा कि 15 मिनट इंतजार करने के बाद जब उन्हें कोई सीट नहीं दी गई तो वह कार्यक्रम स्थल से चले गए. दरअसल, सोशल मीडिया पर हर्षवर्धन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह नाराज दिख रहे हैं और समारोह स्थल से बाहर जाते देखे गए.

मीडिया में खबरें आने के बाद हर्षवर्धन ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, ‘मीडिया में गलत रिपोर्टिंग की जा रही है कि मनपसंद सीट नहीं मिलने के कारण मैं उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह से चला गया. एक अधिकारी ने मुझे जहां बैठाया वहां बैठ गया, दूसरे अधिकारी ने सीट रिजर्व बता कर उठा दिया तो उठ गया. 15 मिनट इंतजार किया कि कहीं सीट दी जाएगी. नहीं दी, तो लौट आया.’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हर्षवर्धन ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘बहुत अफसोस है कि मैं जिस दिल्ली का सांसद हूं, और जहां सार्वजनिक जीवन में हमेशा सक्रिय रहा, वहां के नये उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सका. नये उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली की जनता को बहुत बधाई. निश्चय ही, आपके कार्यकाल में दिल्ली सर्वोतम शहर बनकर उभरेगी.’

इससे पहले सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री को समारोह स्थल से बाहर जाते हुये देखा गया. उन्होंने कहा, ‘मैं विनय कुमार सक्सेना जी को लिखूंगा कि यह बैठने की व्यवस्था है?’ वीडियो में वह कहते सुने जा सकते हैं, ‘उन्होंने सांसदों के लिये भी सीटों का इंतजाम नहीं किया.’ दिल्ली के 22 वें उपराज्यपाल पद की शपथ लेने के बाद इस बारे में पूछे जाने पर सक्सेना ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कोई टिप्पणी नहीं की.

उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के सातों लोकसभा सदस्यों समेत दिल्ली के सभी सांसदों को आमंत्रित किया गया था. उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी एवं पश्चिम दिल्ली के सांसद परवेश वर्मा को सोफे पर पिछली पंक्ति में बैठे देखा गया. इस समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और मीनाक्षी लेखी भी मौजूद थीं. इस मामले में उपराज्यपाल कार्यालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर