Assembly Banner 2021

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी को बताया हिंदुत्व विरोधी, बोले अगली बार इस सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल फोटो)

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा. (फाइल फोटो)

बीजेपी(BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जपी नड्डा (Jappi Nadda) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर राजनीतिक तीर चलाए. उन्होंने ममता हिंदुत्व विरोधी(Anti Hindutva) मानसिकता का बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jp nadda) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. नड्डा ने ममता बनर्जी को हिंदुत्व (Hinduism) विरोधी मानसिकता का बताया है. नड्डा ने पश्चिम बंगाल की बीजेपी कार्यकारिणी को संबोधित करते ममता पर यह निशाना साधा. जेपी नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करती हैं. उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के दिन पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन लगा दिया जाता है, जबकि 31 जुलाई को बकरीद को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन हटा दिया जाता है. उनका कहना है कि इससे साफ होता है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मंशा तुष्टिकरण की राजनीति और वोट बैंक की राजनीति करने की है. नड्डा ने आरोप लगाया कि राजनीतिक टकराव के चलते ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की जनता को केंद्र सरकार की योजना से अलग रखा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से कैसे मिलेगी डिग्री! 3 साल से नहीं मिला प्रिंटिंग कांट्रेक्टर

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने केंद्र की आयुष्मान भारत योजना, कृषि कल्याण योजना, फसल बीमा योजना, कोरोना वारियर्स योजना जैसी योजनाओं को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दिया, जिसका नुकसान पश्चिम बंगाल की जनता को चुकाना पड़ रहा है. साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर प्रधानमंत्री आवास योजना और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का नाम बदलकर के राज्य की योजना बताने का भी आरोप लगाया.



पश्चिम बंगाल में अगली सरकार बीजेपी की होगी: नड्डा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में अगली बीजेपी की सरकार बनने का दावा भी किया. उनका कहना है कि इसके लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं को बूथ स्तर तक काम करना चाहिए. जेपी नड्डा का कहना था कि 2011 के चुनाव में बीजेपी को 2 फीसदी वोट मिले और 4 सीट पर जीत हासिल हुई थी. लेकिन 2014 के चुनाव में बीजेपी 18 फ़ीसदी वोट के साथ 2 सीटों पर जीत हासिल की थी. 2019 के चुनाव में बीजेपी 40 फीसदी वोट हासिल करने में सफल रही. उनका कहना है कि अगर इसी तरह बीजेपी काम करती रही और आगे बढ़ती रही तो आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज