लाइव टीवी

Delhi Election: मोहल्ला क्लीनिक पर BJP का तंज, कहा- ना दवा है और ना सुविधाएं
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 11:48 AM IST
Delhi Election: मोहल्ला क्लीनिक पर BJP का तंज, कहा- ना दवा है और ना सुविधाएं
नड्डा ने आप के दावों पर सवाल खड़ा किया है. (फाइल फोटो)

आप दिल्ली में शुरू किए गए मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) में हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होने की बात करती है. लेकिन बीजेपी ने आप नेताओं के इन दावों पर सवाल खड़ा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 11:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आप आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) दिल्ली में चल रहे मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) में हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होने की बात करती है. लेकिन बीजेपी ने आप नेताओं के इन दावों पर सवाल खड़ा किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का कहना है कि इन मोहल्ला क्लीनिक में दवाएं उपलब्ध नही है. साथ ही उन्होंने यहां हर तरह की सुविधाएं होने के दावों पर सवाल खड़ा किया है. वैसे आप लगातार इस मुद्दे पर अपना बचाव करती है. आप नेताओं का कहना है कि दिल्ली में लगभग 450 मोहल्ला क्लीनिक में गरीब व्यक्तिओं का बेहतर इलाज हो रहा है.

आप पर ओछी राजनीति का लगाया आरोप
नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा कि केजरीवाल जी, आपने हर साल 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया. 1000 क्लीनिक खोलना तो दूर, जो कुछ खुले भी, उनमें न दवाएं हैं, न सुविधाएं. 'आप' की ओछी राजनीति ने दिल्ली के गरीबों को सालाना 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज देने वाली मोदी जी की 'आयुष्मान भारत योजना' से भी वंचित रखा.

बीजेपी ने सीएम केजरीवाल को बनाया था निशाना
इससे पहले बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने आप के मोहल्ला क्लीनिक के बारे में किए दावों पर सवाल किया था. उन्होंने कहा था कि मोहल्ला क्लीनिक में सुविधाएं होने का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल डायबिटीज का इलाज कराने बेंगलुरू जाते हैं. शर्मा ने कहा था कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक इतने अच्छे हैं और जनता इनमें इलाज कराती है, तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री महंगे अस्पतालों में इलाज कराने क्यों जाते हैं?

आप पर झूठ बोलने का लगाया था आरोप
उन्होंने कहा कि AAP झूठ बोल रही है. पिछले पांच साल में उन्होंने दिल्ली में एक भी अस्पताल नहीं बनवाया. मोहल्ला क्लीनिक को लेकर केजरीवाल टीम बेवजह बखान कर रही है.

सिसोदिया ने 450 क्लीनिक बनवाने का किया दावा
एक कार्यक्रम में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 450 मोहल्ला क्लीनिक बनवाई है. जिसमें गरीब व्यक्ति का बेहतर इलाज होता है.

यह भी पढ़ें: 

चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद बोले परवेश वर्मा, करता रहूंगा चुनाव प्रचार

...तो अब ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम सकते हैं प्रशांत किशोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 11:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर