• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • अब BJP ने उठाई दिल्ली मेट्रो शुरू करने की मांग, केजरीवाल सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

अब BJP ने उठाई दिल्ली मेट्रो शुरू करने की मांग, केजरीवाल सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आज से मेट्रो दौड़ने लगेगी.  (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आज से मेट्रो दौड़ने लगेगी. (फाइल फोटो)

दिल्ली के बीजेपी (BJP) नेताओं का आरोप है कि केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) कोरोना को नियंत्रित करने में विफल रही है. साथ ही लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा भी नहीं मिल रही है. 

  • Share this:
दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो (Delhi Metro) को दोबारा शुरू करने की मांग अब दिल्ली बीजेपी नेता भी करने लगे हैं. दरअसल, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि वो केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी (Hardeep Puri) से मुलाक़ात कर उनसे जल्द ही दिल्ली में सभी नियमों के साथ मेट्रो की शुरुआत करने पर चर्चा करेंगे. आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना (COVID-19) से जंग लड़ने में विफल रही है. साथ ही इस दौरान लोगों को सही परिवहन व्यवस्था दिलाने में भी असफल रही है, इसलिए मेट्रो का परिचालन शुरू करना बेहद जरूरी हो गया है. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष ने दिल्ली में एक बार फिर बढ़ते मामलों के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

SOP के तहत शुरू हो मेट्रो

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली सरकार कोरोना से लड़ने में विफल रही है. इस दौरान लोगों को परिवहन की उचित व्यवस्था दिलवाने में भी नाकाम रही, इसलिए हम केन्द्र सरकार से अब मांग कर रहे हैं कि SOP के साथ मेट्रो को चालू किया जाए.

केजरीवाल सरकार पर निशाना

आदेश गुप्ता का कहना है कि दिल्ली में कोरोना के संकट से निपटने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने जब काम शुरू किया था तब सारी व्यवस्था ठीक हो गई थी. लेकिन बाद में दिल्ली सरकार उसे जारी नहीं रख पाई. आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि जो टेस्टिंग बढ़ाई गई थी उसे कम कर दिया. ऐसे में दिक्कत बढ़ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री बयानवीर मुख्यमंत्री हैं. दिल्ली में 7-8% केस बढ़ गए है पहले के मुक़ाबले.

ये भी पढ़ें: NDMC बिल्डिंग के 11वीं मंजिल से नीचे गिरी महिला की मौत, खुदकुशी की आशंका





जल्द मिलेगी स्पेशल सुविधा

बता दें कि दिल्ली मेट्रो से सफ़र करने वाले यात्रियों को जल्द एक स्पेशल सुविधा मिलने वाली है. इस सुविधा के तहत अब यात्रियों को मेट्रो कार्ड रिचार्ज कराने के लिए लम्बी कतारों में नहीं खड़े होना पड़ेगा. दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को अब एक नए तरह के स्मार्ट कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी जो ऑटो टॉप-अप  फीचर के साथ आएगा. इससे मेट्रो स्टेशन के ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट पर यात्री ऑटोमेटिक सिस्टम से अपने स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कर सकेंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन  ने इसकी घोषणा की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज