• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • आप के अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाने पर बीजेपी ने उठाए सवाल

आप के अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाने पर बीजेपी ने उठाए सवाल

दिल्ली भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार एवं प्रदेश प्रवक्ता यासिर जिलानी ने अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध किया.

यासिर जिलानी ने कहा कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली के भू-माफियाओं में से एक हैं, जिनको लेकर बहुत से मुकदमे भी दर्ज हैं. इनका इतिहास-भूगोल खंगालने पर आपलोगों को पता चलेगा कि ओखला में अमानतुल्लाह खान की छवि विधायक नहीं, गुंडे की है.

  • Share this:
नोएडा. दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi waqf board) का अध्यक्ष बनाया जाना दिल्ली सरकार द्वारा अराजकता फैलाने और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों को संरक्षण देने की पुष्टि करता है. आम आदमी पार्टी में आपराधिक गतिविधियों में लिप्त नेताओं को सजा नहीं बल्कि पद दिया जाता है. आज दिल्ली भाजपा (BJP) मीडिया प्रमुख नवीन कुमार एवं प्रदेश प्रवक्ता यासिर जिलानी (yasir jilani) ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में ये बातें कहते हुए अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जाने का कड़ा विरोध किया.

'अमानतुल्लाह खान की छवि विधायक नहीं, गुंडे की है'

नवीन कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त नेताओं से मोह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. भले ही उसकी कीमत दिल्लीवासियों को चुकानी पड़े. आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री के चहेते विधायक अमानतुल्लाह खान का स्वभाव पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से मारपीट व झगड़े करना का रहा है. केजरीवाल को पता था कि जामिया नगर में हिंसा भड़काने में अमानतुल्लाह खान का हाथ था, फिर भी वे उन्हें वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर भ्रष्टाचारियों और आपराधिक मानसिकता के लोगों को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं. अमानतुल्लाह खान दिल्ली के भू-माफियाओं में से एक हैं, जिनको लेकर बहुत से मुकदमे भी दर्ज हैं. इनका इतिहास-भूगोल खंगालने पर आपलोगों को पता चलेगा कि ओखला में अमानतुल्लाह खान की छवि विधायक नहीं, गुंडे की है.

केजरीवाल की नीतियों पर सवाल

नवीन कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार के इस प्रकार के फैसले उनकी नीतियों पर प्रश्नचिन्ह लगाते हैं कि वे मुसलमानों की छवि को धूमिल करना चाहते हैं. तभी वे उस समाज से इस प्रकार के भ्रष्टाचारी मानसिकता के लोगों को वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाते हैं. केजरीवाल सरकार ने अमानतुल्लाह जैसे भ्रष्टाचारी लोगों को वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर दिल्ली के जनादेश का अपमान किया है और उनमें थोड़ी सी भी नैतिकता बाकी है तो अमानतुल्लाह खान का जल्द से जल्द इस्तीफा दिलाएं.

36 रिश्तेदारों और चहेतों को नौकरी दी थी अमानतुल्लाह ने

यासिर जिलानी ने कहा कि केजरीवाल सरकार भी कांग्रेस के सिद्धांत पर चलते हुए भ्रष्टाचार का एक नया कीर्तिमान स्थापित करने में जुटी हुई है. उनका प्रत्येक सरकारी विभाग भ्रष्टाचार का केंद्र बनता जा रहा है और इसी क्रम में उन्होंने अपनी ही पार्टी के भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त विधायक अमानतुल्लाह खान को पुनः वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया. जो कि दर्शाता है कि केजरीवाल सरकार की नीतियां भ्रष्टाचार से लिप्त हैं. उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान जब पिछली बार दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष बने थे, उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर अपने 36 रिश्तेदारों व चहेतों को वक्फ बोर्ड में नौकरी दी थी, जिसको भारतीय जनता पार्टी के दबाव के कारण रद्द करना पड़ा.

दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं अमानतुल्लाह पर

यासिर जिलानी ने कहा कि अमानतुल्लाह खान पर तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले भी दर्ज हैं, जिनमें यौन उत्पीड़न, ज़मीन हथियाने और भ्रष्टाचार जैसे संगीन मामले प्रमुख हैं. इसमें उनके परिवार की महिलाओं ने भी उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के मुकदमे दर्ज कराए हैं, जिसमें इन्हें जेल भी हुई. ऐसे भ्रष्टाचारियों को केजरीवाल सरकार ने वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर दिल्ली की भोली-भाली जनता के साथ विश्वासघात किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज