भाजपा ने कहा- केजरीवाल सरकार दे MCDs को 2,500 करोड़ का ग्रांट, माफ कर देंगे व्यापारियों का प्रॉपर्टी टैक्स

सम्पति कर नगर निगमों की आय एक मात्र बड़ा स्रोत है तो यह आवश्यक है कि इसे माफ करने में दिल्ली सरकार नगर निगमों को सहयोग दे.

आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील है कि दिल्ली सरकार तीनों नगर निगमों को रुपए 2500 करोड़ का अनुदान दें ताकि वह दिल्ली के नागरिकों एवं व्यापारियों का वर्ष 2021-22 का सम्पति कर माफ कर सकें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने कहा है कि गत वर्ष फरवरी 2020 से दिल्ली का व्यापार अस्त व्यस्त है. अधिकांश मेहनतकश नौकरीपेशा लोगों के वेतन कट कर मिल रहे हैं तो हजारों परिवार तो बेरोजगारी (Unemployment) भी झेल रहे हैं.

    हमने देखा है कि गत वर्ष लॉकडाउन (Lockdown) खुलते ही और अब गत सप्ताह लॉकडाउन खुलते ही दिल्ली के नागरिक एवं व्यापारी जी जान से स्थिति सामान्य करने के साथ ही दिल्ली सरकार (Delhi Government) को अच्छा खासा जी.एस.टी. (GST) राजस्व भी दे रहे हैं. ‌

    यह भी पढ़ें: BJP ने अपने अध्यक्ष से लगाई गुहार, कहा-व्‍यापारि‍यों को कमर्शियल प्रॉपर्टी पर मि‍ले टैक्स में छूट

    गुप्ता का कहना है कि भाजपा (BJP) मानती है दिल्ली वालों को कोई ठोस आर्थिक राहत देना प्रशासन का दायित्व है और इस संदर्भ में हमने तीनों नगर निगमों से बात कर समझा है कि दिल्ली के नागरिक एवं व्यापारी प्रतिवर्ष लगभग रुपए 2500 करोड़ का सम्पति कर जमा कराते हैं.

    भारतीय जनता पार्टी शासित तीनों नगर निगमों (Municipal Corporations) का राजनीतिक नेतृत्व इस वर्ष 2021-22 के लिये दिल्ली के नागरिकों एवं व्यापारियों का सम्पति कर माफ कर उन्हे आर्थिक सम्बल देना चाहते हैं, पर क्योंकि सम्पति कर नगर निगमों की आय एक मात्र बड़ा स्रोत है तो यह आवश्यक है कि इसे माफ करने में दिल्ली सरकार नगर निगमों को सहयोग दे.

    यह भी पढ़ें: Lockdown से व्यापारी, दुकानदार, शिक्षक संस्थान को हुआ बड़ा नुकसान, BJP ने केजरीवाल सरकार से मांगा राहत पैकेज

    आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से अपील है कि दिल्ली सरकार तीनों नगर निगमों को रुपए 2500 करोड़ का अनुदान दें ताकि वह दिल्ली के नागरिकों एवं व्यापारियों का वर्ष 2021-22 का सम्पति कर माफ कर सकें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.