Assembly Banner 2021

भाजपा ने कहा-DDA मास्टर प्लान 2041 में दिल्ली की समस्याओं का समाधान!

दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से मास्टर प्लान 2041 पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई गई.

दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से मास्टर प्लान 2041 पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई गई.

डीडीए की ओर से मास्टर प्लान 2041 (Master Plan 2041) पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई गई. मीटिंग में डीडीए सदस्यों ने शिरकत की और कुछ सुझाव भी पेश किए. दिल्ली भाजपा (BJP) के अध्यक्ष और डीडीए के सदस्य आदेश गुप्ता ने कहा कि मास्टर प्लान 2041 एक दूरदर्शी प्लान है. इसमें दिल्ली की समस्याओं का समाधान है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) के उपाध्यक्ष अनुराग जैन की ओर से मास्टर प्लान 2041 (Master Plan 2041) पर चर्चा के लिए मीटिंग बुलाई गई. मीटिंग में डीडीए के सदस्यों ने शिरकत की और कुछ सुझाव भी डीडीए के समक्ष पेश किए. मीटिंग में दिल्ली भाजपा (BJP) के अध्यक्ष और डीडीए के सदस्य आदेश गुप्ता ने भी शिरकत की

गुप्ता ने कहा कि मास्टर प्लान 2041 एक दूरदर्शी प्लान है जो दिल्ली के पर्यावरण सुधार, आर्थिक संसाधन सृजन, सांस्कृतिक विकास, हाऊसिंग एवं सोशल इंफ्रास्टरक्चर, सस्ती यातायात व्यवस्था के साथ ही दिल्ली में ग्रीन बेल्ट विकसित करने को समर्पित है.

उन्होंने दिल्ली मास्टर प्लान 2041 पर डीडीए द्वारा समयबद्ध तरीके से 2021 में प्रस्तुत कर देने पर डीडीए अधिकारियों को बधाई दी. भाजपा के दो अन्य डीडीए सदस्य विधायक विजेन्द्र गुप्ता (Vijender Gupta) एवं ओम प्रकाश शर्मा (Om Prakash Sharma) भी बैठक में शामिल हुए और उन्होंने भी अपने सुझाव रखे.



आदेश गुप्ता ने कहा है कि अब से पहले जब भी मास्टर प्लान आया वह विलंब से आया जिस कारण वह वास्तविक जरूरतों के अनुरूप खरा नहीं उतरा. लेकिन इस बार केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने मास्टर प्लान के निर्माण कार्य में रूची लेकर यह सुनिश्चित किया है कि मास्टर प्लान 2041 अपने ठीक समय पर इस वर्ष 2021 में प्रस्तुत कर दिया गया है.
गत कुछ सालों में केन्द्र सरकार (Central Government) एवं डीडीए ने दिल्ली में यातायात कॉरिडोरों के निर्माण से भीड़भाड़ एवं प्रदूषण कम करने के लिये काम किया है और मास्टर प्लान 2041 की पहली झलक यह बताती है कि प्रदूषण सुधार अब डीडीए की वरीयता में रहेगा. इसी के साथ दिल्ली के भूजल स्तर को सुधारने एवं वर्षा के पानी के संचयन पर भी मास्टर प्लान 2041 में गंभीर चिंतन है.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने डीडीए बैठक में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट (Solid Waste Management) के महत्व पर बल देते हुए अधिकारियों से आग्रह किया कि इस पर विशेष ध्यान दिया जाए क्योंकि यह एक स्वच्छ दिल्ली के निर्माण के लिये महत्वपूर्ण है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज