घर-घर राशनः CM केजरीवाल के आरोपों पर BJP का हमला, संबित पात्रा बोले- दिल्ली में केंद्र ने रोका घोटाला

घर-घर राशन योजना को लेकर केजरीवाल के आरोपों का बीजेपी के संबित पात्रा ने दिया जवाब.

घर-घर राशन योजना को लेकर केजरीवाल के आरोपों का बीजेपी के संबित पात्रा ने दिया जवाब.

दिल्ली में घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप तो भाजपा बिफरी. पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पीएम मोदी नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी में घर-घर राशन पहुंचाने की दिल्ली सरकार की योजना को लेकर सियासी तकरार बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के केंद्र सरकार पर इस योजना में बाधा पहुंचाने के आरोपों के बाद बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आ रही है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल के आरोपों को लेकर जवाब दिया है. उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में दलील देते हुए दिल्ली सरकार की मंशा पर सवाल उठाया. सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोपों में कहा है कि दिल्ली में इस योजना को शुरू करने की सभी तैयारियां हो गई थीं, लेकिन केंद्र ने 2 दिन पहले इसकी मंजूरी पर रोक लगा दी.

मुख्यमंत्री केजरीवाल के आरोपों को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली सरकार पर घोटाला करने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा, 'केंद्र ने एक बड़े घोटाले को रोक लिया. ये लोग गोदामों से अनाज उठाकर घपला करना चाहते थे, केंद्र सरकार ने उसे रोक लिया.' उन्होंने कहा कि एक नेशनल स्कीम पूरे देश में लागू है, आप अपनी अलग स्कीम लाना चाहते हैं तो अनाज खरीद कर लागू कीजिए. केंद्र की योजना में बदलाव कैसे कर सकते हैं. इस तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए.

पात्रा बोले- केंद्र की योजना में बदलाव बर्दाश्त नहीं

पात्रा ने कहा कि केंद्र सरकार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अनाज खरीदें, फिर कौन रोक रहा है. पीएम मोदी जो देश को दे रहे हैं, उसमें अड़ंगा लगाना गलत है. केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि 'अरविंद केजरीवाल हर चीज में राजनीति करते हैं. केवल विज्ञापन की सरकार है. आज उन्होंने कहा कि दुकानदार सुपर-स्प्रेडर हैं. ये गलत है. ये दुकानदार हमारे बच्चों को राशन देते है, उन्हें गाली मत दीजिए.' संबित पात्रा ने केजरीवाल सरकार के मॉडल को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने अंग्रेजी के अल्फाबेट के जरिये ए, बी, सी, डी... का उदाहरण दिया. पात्रा ने कहा कि ए का मतलब, कीप गिविंग एड्स (Ads), बी यानी ब्लेम मोदी फॉर एवरीथिंग, सी यानी टेक क्रेडिट फॉर एवरीथिंग अदर्स डू, डी यानी डू ड्रामा डेली, ई यानी ओनली एक्सक्यूजेज और एफ का आशय टोटल फैल्योर है.
BJP के हमले पर AAP का जवाब

संबित पात्रा के हमले के बाद आप नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी के हमलों पर प्रतिक्रिया दी. चड्ढा ने कहा कि पिज्जा, बर्गर ,छोल भटूरे की होम डिलवरी हो जाती है, मुख्यमंत्री केजरीवाल गरीब लोगों के लिए राशन की होम डिलवरी कराना चाहते हैं तो बीजेपी के पेट में दर्द क्यों होता है. राशन माफिया को खत्म करने के लिए केजरीवाल का बाण है, जो खाली नहीं जाएगा. गरीब की सेवा करने से बीजेपी वालों रोकोगे तो पाप लगेगा. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को रोकने का काम बीजेपी कर रही है. हम उनसे कहना चाहते है कि इस योजना का क्रेडिट आप ले लो, हम घर-घर जाकर कहेंगे कि ये नरेंद्र मोदी की स्कीम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज