बिना मास्क नजर आए मनीष सिसोदिया तो BJP ने शेयर की तस्वीर, कहा- देखिए CM केजरीवाल...

मनीष सिसोदिया एक सगई समारोह में शामिल होने गए थे;

बीजेपी (BJP) नेता का कहना है कि चालान के नाम पर उगाही का साधन दे दिया है. तस्वीरें बीजेपी नेता नवीन कुमार के ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर की गई हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी दिल्ली ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की हैं. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा गया है कि ज़रा गौर से देखिए सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) जी, यह आपके दिल्ली सरकार (Delhi Government) डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तस्वीरें हैं. साथ ही यह भी लिखा है कि यह तस्वीरें पूर्वी दिल्ली के सुख विहार कम्युनिटी सेंटर में हुए एक सगाई समारोह की हैं.

जहां बिना फेस मास्क (Face Mask) 50 से ज़्यादा लोग शामिल हैं. फोटो शेयर करने के दौरान यह आरोप भी लगाया है कि “लेकिन जुर्माना पैदल चलने वाले ग़रीबों पर और बैंक्वेट हॉल वालों पर” दूसरों के लिए क़ानून बना दिया. खुद कम्यूनिटी सेंटर में गए तो मास्क नहीं लगाया. जबकि वहां डेढ़ सौ से ज़्यादा की भीड़ थी.

इस बार हमे जिताने में आदेश गुप्ता का हाथ होगा

मनीष सिसोदिया के मास्क ना पहनने को लेकर बीजेपी के सवालों पर आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है, “बीजेपी का स्तर काफ़ी गिर गया है. पीएम नरेन्द्र मोदी जब बिहार प्रचार करने गये थे तो तब उनकी फ़ोटो मैं आपको दिखाऊं तो आप भी कहेंगे कि ये क्या है. छोटी-छोटी चीजों से जनता को बरगलाने की कोशिश कर रही है बीजेपी. हम जो भी करते है ये उसका विरोध करते हैं. नेगेटिव पॉलिटिक्स है बीजेपी की, इसको दिल्ली वाले पसंद नहीं करते. पिछली बार हमारे जीतने के पीछे मनोज तिवारी का हाथ था और अब निगम चुनाव जीतने के पीछे बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता का हाथ होगा.”



500 से दो हज़ार रुपए हुआ चालान
उपराज्यपाल की हरी झंडी मिलते ही दिल्ली में बिना फेस मास्क बाहर निकले लोगों पर 2 हज़ार रुपए जुर्माना लगाया जा रहा है. अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपए वसूले जा रहे थे. जानकारों की मानें तो अनलॉक-1 से अब तक दिल्ली सरकार सिर्फ मास्क के चलते हुए जुर्माने से ही 65 करोड़ रुपए वसूल चुकी है. मीडिया को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों कहा था कि राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उपराज्यपाल से मुलाकात की. उन्हें दिल्ली में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया है.

Delhi BJP, photo, twitter, CM Kejriwal, deputy CM Manish Sisodia, face mask, corona, penalty, दिल्ली बीजेपी, फोटो, ट्विटर, सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, फेस मास्क, कोरोना, जुर्माना
बीजेपी नेता नवीन कुमार ने यह फोटो शेयर की हैं.


दिल्ली हिंसा: चार्जशीट में दावा, बांग्लादेशी नागरिकों को शामिल करने की योजना पर काम कर रहे थे उमर खालिद

ये 5 काम करने पर भी लग रहा जुर्माना
दिल्ली सरकार के मुताबिक अगर आप घर से बाहर निकलकर पब्लिक प्लेस में थूकते हैं तो दो हज़ार रुपए का चालान जमा करना होगा. पान, गुटखा और तंबाकू खाने पर भी जुर्माना भरना होगा. पब्लिक प्लेस पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर भी 2 हज़ार का जुर्माना भरना होगा. साथ ही क्वॉरेंटीन नियमों का उल्लंघन करने पर भी आपका 2 हज़ार रुपए का चालान काटा जाएगा.





कार में बैठने पर भी मास्क जरूरी
एसीपी सिद्धार्थ जैन ने न्यूज18 से बातचीत के दौरान बताया कि अगर कोई अकेला इंसान कार से जा रहा है और उसने कार की सभी खिड़कियों के शीशे ऊपर किए हुए हैं, तो उसे हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है. उसका स्पॉट पर चालान नहीं काटा जा रहा है. लेकिन उसे यह ज़रूर समझाया जा रहा है कि वो अपनी और दूसरों की सुरक्षा को देखते हुए मास्क का इस्तेमाल ज़रूर करे.