BJP जल्द करेगी झारखंड उपचुनाव के उम्मीदवारों का ऐलान, बाबूलाल मरांडी ने दिए संकेत

उम्मीदवारों का ऐलान जल्द हो सकता है.
उम्मीदवारों का ऐलान जल्द हो सकता है.

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने दिल्ली पहुंचते ही झारखंड में होने  जा रहे बेरमो और दुमका उपचुनाव को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 10:23 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. झारखंड की 2 सीटों पर होने जा रहे चुनाव में उम्मीदवार चयन को लेकर चर्चा करने के लिए नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने दिल्ली (Delhi) पहुंचकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JD Nadda) से मुलाकात की. जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव को लेकर  विस्तार से बातचीत हुई है और बहुत ही जल्द उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने 2 सीटों पर जीत मिलने के बाद दुमका विधानसभा सीट के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. दूसरी सीट बेरमो कांग्रेस के कद्दावर नेता राजेंद्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई है. हालांकि दोनों उपचुनाव में बीजेपी (BJP) को आजसू का भी साथ मिल रहा है, लेकिन फिर भी बीजेपी के लिए दोनों सीटें प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है क्योंकि इन दोनों सीटों पर आज तक बीजेपी का कोई उम्मीदवार जीता नहीं है.

प्रदेश सरकार पर मरांडी का हमला

दिल्ली पहुंचे बाबूलाल मरांडी ने प्रदेश सरकार पर भी जमकर हमला बोला और सरकार को लोकतंत्र की हत्या करने वाली सरकार और किसान विरोधी सरकार तक करार दे दिया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रदेश सरकार का आचरण लोकतंत्र के विपरीत है. सरकार में बैठे लोग चाहते हैं कि प्रदेश में विपक्ष नाम की कोई चीज ही ना बचे. विपक्ष को खत्म करने की नियत से ही विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष को मान्यता नहीं दी है. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष संवैधानिक पद पर बैठकर भी JMM  कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे हैं. यही कारण है कि मुख्यमंत्री के इशारे पर उन्होंने विपक्ष का गला घोटा हुआ है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार किसान विरोधी सरकार है और इसी वजह से केंद्र की ओर से कृषि बिल पास होने के बाद से ही लगातार इस बिल का विरोध कर रही हैं.



ये भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत का ऐलान, स्कूली पाठ्यक्रम में फिर शामिल होगा मेजर दलपत सिंह का पाठ
 बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात

बाबूलाल मरांडी गुरुवार को भी दिल्ली में रहेंगे जहां वे झारखंड बीजेपी प्रभारी ओम प्रकाश माथुर और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव से करेंगे मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि ओम प्रकाश माथुर ने ही बाबूलाल मरांडी झारखंड विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी में शामिल करवाया था. दोनों उप चुनावों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर भी ओम प्रकाश माथुर की बड़ी भूमिका रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज