लाइव टीवी

दिल्ली में वेलनेस सिटी पर 2,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगा स्मार्ट ग्रुप
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 22, 2020, 6:29 PM IST
दिल्ली में वेलनेस सिटी पर 2,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगा स्मार्ट ग्रुप
स्मार्ट ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन बीके मोदी (फोटो साभार- smartgroup.com)

प्रस्तावित वेलनेस सिटी (Wellness City) में विभिन्न तरह की 1,400 इकाइयां होंगी जिसमें मेडिकल कार्यालय, वेलनेस लिविंग सेंटर, होटल और वेलनेस इलाज केंद्र होंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीके मोदी का स्मार्ट ग्रुप (Smart Group) दिल्ली में 2025 तक एक वेलनेस सिटी (Wellness City) खोलने पर 2,000 करोड़ रुपये निवेश करेगा. यह दिल्ली के साकेत इलाके में मैक्स स्मार्ट सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (Max Smart Super Speciality Hospital) के पास खोली जाएगी.

स्मार्ट ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन बीके मोदी ने कहा, ‘‘हमारी योजना 2025 तक साकेत में एक वेलनेस सिटी खोलने पर 2,000 करोड़ रुपये के निवेश की है. यह हमारी ‘100 साल के बाद तक जिंदगी’ की अवधारणा के अनुरूप है और इसका मतलब खुशनुमा, स्वस्थ और आजाद जिंदगी से है.’’

इस वेलनेस सिटी में विभिन्न तरह की 1,400 इकाइयां होंगी जिसमें मेडिकल कार्यालय, वेलनेस लिविंग सेंटर, होटल और वेलनेस इलाज केंद्र होंगे. वेलनेस का आशय स्वस्थ जीवन की अवधारणा से है, इसमें व्यायाम, खानपान से लेकर योग, चिकित्सा इत्यादि सभी शामिल है.

यूपी में रामपुर के पास भी बनेगा एक वेलनेस सिटी

भारत में वेलनेस की अवधारणा के विस्तार पर मोदी ने कहा कि उनके समूह की योजना उत्तर प्रदेश के रामपुर के पास भी एक वेलनेस सिटी बनाने की है. इस शहर में वेलनेस आवास, वेलनेस मनोरंजन सुविधाएं, मॉल, होटल, मल्टीप्लेक्स, वेलनेस चिकित्सा केंद्र इत्यादि होंगे.

ये भी पढ़ें-

CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, दायर की याचिका 

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: अरविंद केजरीवाल बनाम कौन?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर