Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad news : गाजियाबाद में सड़क हादसे रोकने के लिए खत्‍म होंगे ब्‍लैक स्‍पॉट

Ghaziabad news : गाजियाबाद में सड़क हादसे रोकने के लिए खत्‍म होंगे ब्‍लैक स्‍पॉट

एडीजी यातायात और सड़क सुरक्षा ने गाजियाबाद प्रशासन को निर्देश दिए. (सांकेतिक तस्‍वीर)

एडीजी यातायात और सड़क सुरक्षा ने गाजियाबाद प्रशासन को निर्देश दिए. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Black spots news: गाजियाबाद में सड़क हादसों रोकने के लिए चिन्हित ब्‍लैक स्‍पॉट जल्‍द खत्‍म होंगे. प्रदेश के एडीजी यातायात और सड़क सुरक्षा ने गाजियाबाद प्रशासन को निर्देश दिए हैं. साथ ही, जिन स्‍थानों पर जाम लगता है, वहां पर बदलाव कर जाम से राहत दिलाने को कहा है. जिला प्रशासन को काम कराने के बाद रिपोर्ट एडीपी को सौंपनी होगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में सड़क हादसों (road accidend) कम करने के लिए चिन्हित ब्‍लैक स्‍पॉट (black spots) जल्‍द खत्‍म होंगे. प्रदेश के एडीजी यातायात और सड़क सुरक्षा ने गाजियाबाद प्रशासन (Ghaziabad administration) को निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिन स्‍थानों पर जाम लगता है, वहां पर बदलाव कर जाम से राहत दिलाने को कहा है. जिला प्रशासन को काम कराने के बाद रिपोर्ट एडीपी को सौंपनी होगी. प्रशासन ने संबंधित एजेंसियों को काम शुरू करने के आदेश दे दिए हैं.

    एडीजी यातायात और सड़क सुरक्षा ज्योति नारायण दिल्‍ली बॉर्डर से सटे इलाके कौशांबी में पुलिस द्वारा चिह्नित ब्लैक स्‍पॉट व जाम प्रभावित स्थान का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की और प्रभावी योजना बनाकर जाम समाप्त कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि योजना में ध्यान रखा जाए कि यातायात सुचारू के साथ सड़क हादसों में कमी आए.

    एडीजी ने वाहनों के अधिक दबाव वाले स्थानों का निरीक्षण किया. यहां जाम से खात्मे के लिए योजना बनाने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने ब्लैक स्पाट वाली जगह यातायात पुलिस द्वारा कराए गए कार्यों की समीक्षा की और संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर बाकी कार्य जल्द कराने के निर्देश दिए, ताकि हादसों में कमी लाए जाए.

    एडीजी ने एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर एआरटीओ और यातायात पुलिस को 10 वर्ष पुराने डीजल और 15 वर्ष पुराने पेट्रोल वाहनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के अधिक से अधिक वाहनों को सीज किया जाए, ताकि वायु प्रदूषण पर प्रभावी रोकथाम की जा सके.

    ये हैं ब्‍लैक स्‍पॉट
    लालकुआं
    एबीईएस एनएच9
    कौशांबी
    आनंद विहार
    डाबर कट
    सीमापुरी
    मोहननगर
    अर्थला

    आपके शहर से (गाजियाबाद)

    गाजियाबाद
    गाजियाबाद

    Tags: Ghaziabad News, Road accident

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर