तुरंत बुक करा लें रेल टिकट, आज और कल भागलपुर व सहरसा के लिये चलेंगी समर स्पेशल ट्रेनें, जानिए सब कुछ

प्रवासियों और मजदूरों ने अपने गांव की तरफ पलायन करना शुरू कर दिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रवासियों और मजदूरों ने अपने गांव की तरफ पलायन करना शुरू कर दिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर रेलवे (Northern Railway) की ओर से बिहार (Bihar) के भागलपुर और सहरसा के लिए समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की गई है. ट्रेनों के संचालन होने से बिहार जाने वाले यात्रियों को बड़ा फायदा मिल सकेगा. यह ट्रेनें नई दिल्‍ली से भागलपुर तथा आनंद विहार से सहरसा के संचालित की जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 1:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामले और 6 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा के बाद अब प्रवासियों और मजदूरों ने अपने गांव की तरफ पलायन करना शुरू कर दिया है.

ऐसे में रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर पलायन करने वालों की संख्या बढ़ने लगी है. ऐसे में रेलवे की ओर से ज्यादा से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाने का प्रयास किया जा रहा है.

उत्तर रेलवे (Northern Railway) की ओर से बिहार (Bihar) के भागलपुर और सहरसा के लिए समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की गई है. ट्रेनों के संचालन होने से बिहार जाने वाले यात्रियों को बड़ा फायदा मिल सकेगा.

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक रेलयात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्‍ली से भागलपुर तथा आनंद विहार से सहरसा के लिए समर स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है.
04476 नई दिल्‍ली-भागलपुर समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस  21 अप्रैल को नई दिल्‍ली से रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन सांय 07.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी.

मार्ग में यह स्पेशल ट्रेन कानपुर सैंट्रल, पं. दीनदयाल उपाध्‍याय जं., पटना, पटना साहिब, फतवा, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, हाथीदाह, क्‍यूल, कजरा, अभयपुर, धारहरा, जमालपुर, बरियारपुर तथा सुलतानगंज स्‍टेशनों पर ठहरेगी.

04474 आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस 20 अप्रैल को आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन रात्रि 11.30 बजे सहरसा पहुंचेगी.



मार्ग में यह स्‍पेशल ट्रेन अलीगढ़, इुंडला, इटावा, कानपुर सैंट्रल, ऐश्‍बाग, बादशाहनगर, बाराबंकी, गौंडा, बस्‍ती, ख्‍लीलाबाद, गोरखपुर, बेवरिया सदर, सीवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर,समस्‍तीपुर, दलसिंह सराय, बरौनी, बेगुसराय, खगडिया तथा मानसी स्‍टेशनों पर ठहरेगी.

यात्रियों की कम संख्या की वजह से 5 जोड़ी ट्रेनें रहेंगी रद्द

यात्रियों की कम संख्‍या के कारण कई ट्रेनों को 20 अप्रैल से अग्रिम सूचना तक रदृद रखने का निर्णय भी लिया है. इनमें, 04305/04306 बालामऊ-शाहजहांपुर-बालामऊ, 04633/04634 जालंधर सिटी-फिरोजपुर-जालंधर सिटी, 04635/04636 लुधियाना-फिरोजपुर-लुधियाना, 04201/04202 वाराणसी-प्रतापगढ़-वाराणसी तथा 04203/04204 फेजाबाद-लखनऊ-फैजाबाद स्पेशल ट्रेनें प्रमुख रूप से शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज