• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • JNU कैंपस में सावरकर के नाम पर पोती कालिख, लगाए जिन्‍ना के पोस्‍टर

JNU कैंपस में सावरकर के नाम पर पोती कालिख, लगाए जिन्‍ना के पोस्‍टर

जेएनयू कैंपस में सावरकर का नाम  पोतकर अंबेडकर का नाम लिखा गया और जिन्ना का पोस्टर भी लगाया गया.

जेएनयू कैंपस में सावरकर का नाम पोतकर अंबेडकर का नाम लिखा गया और जिन्ना का पोस्टर भी लगाया गया.

सोमवार की देर रात को उपद्रवियों ने JNU कैंपस के अंदर विनायक दामोदर सावरकर मार्ग पर इस घटना को अंजाम दिया.

  • Share this:
    प्रियंका कांडपाल

    नई दिल्‍ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस में सावरकर के नाम पर कालिख पोतने की खबर सामने आई है. सावरकर के नाम पर कालिख पोतने के बाद असामाजिक तत्‍वों ने उसपर डॉक्‍टर भीमराव अंबेडकर का नाम लिख दिया. इसके अलावा मोहम्‍मद अली जिन्‍ना का पोस्‍टर भी लगा दिया गया. जानकारी के मुताबिक, सोमवार की देर रात को उपद्रवियों ने JNU कैंपस के अंदर विनायक दामोदर सावरकर मार्ग पर इस घटना को अंजाम दिया. अज्ञात लोगों ने मार्ग पर लगे साइनबोर्ड पर सावरकर के लिखे नाम को पोत डाला.

    बता दें कि हाल में ही JNU प्रशासन ने कैंपस के अंदर की एक सड़क का नाम सावरकर के नाम पर रखा था. विश्‍वविद्यालय प्रशासन के इस फैसले पर छात्रों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी. JNU छात्र संघ की की अध्‍यक्ष आइशी घोष ने भी इस कदम की आलोचना की थी. हालांकि, इसके बावजूद JNU प्रशासन अपने फैसले पर टिका रहा.

    जेएनयू प्रशासन ने जिस रोड का नाम विनय दामोदर सावरकर मार्ग रखा था, उसी रोड के साइन बोर्ड पर कुछ उपद्रवियों ने कल रात कालिख पोत दी और उस पर अम्बेडकर का नाम लिख दिया. इतना ही नहीं उपद्रवियों ने साइन बोर्ड पर जिन्ना के पोस्टर भी लगाए. इस वारदात में कौन-कौन शामिल है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं पुलिस का कहना है कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है.

    प्रतिमा लगाने को लेकर हुआ था विवाद

    आपको बता दें कि पिछले साल दिल्ली यूनिवर्सिटी में विनायक दामोदर सावरकर की प्रतिमा लगाने को लेकर हंगामा हुआ था. तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष शक्ति सिंह ने बगैर अनुमति नॉर्थ कैंपस स्थित आर्ट्स फैकल्टी के गेट पर वीडी सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की प्रतिमाएं लगवा दी थीं. इस पर कई छात्र संगठनों ने आपत्ति जताई थी. इस दौरान सावरकर की प्रतिमा पर काली स्याही भी पोत दी गई थी. भारी हंगामे के बाद प्रतिमाओं को हटाना पड़ा था.



    ये भी पढ़ें -

    निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए आज शाम तिहाड़ पहुंचेगा पवन जल्लाद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज