Home /News /delhi-ncr /

breaking massive fire breaks out in three storey building near delhi mundka metro station 27 people burnt to death

दिल्ली: मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास भड़की आग से 3 मंजिला बिल्डिंग जलकर खाक, 27 लोगों की दर्दनाक मौत

कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 हो सकती है.

कुछ शवों के हिस्से सुबह मिले हैं, जिससे लगता है कि ये 2-3 शव और होंगे. कुल मृतकों की संख्या 29-30 हो सकती है.

Delhi Fire: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शाम को भड़की भीषण आग से 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत जलकर खाक हो गई. इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी तक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और गृहमंत्री अमित शाह तक इस दर्दनाक हादसे पर अफसोस जाहिर कर चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी विकराल आग से इमारत से अब तक कुल 27 शव बरामद किए गए हैं. वहीं 50 लोगों को बचाया गया है. ये जानकारी दिल्ली डिप्टी फायर चीफ सुनील चौधरी ने दी. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि मंजिला व्यावसायिक इमारत में कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं. पुलिस ने कम्पनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में लिया है.

मुंडका इलाके में आग लगने की वजह से अधिकारिक तौर पर 27 लोगों की दर्दनाक मौत हाे गई है. ये जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी. जैन ने कहा कि, “बहुत दी दुखद घटना हुई है. सारी बिल्डिंग जल चुकी है. 27 लोगों की डेथ हुई है. सेकेंड फ्लोर से सारी बॉडी मिली हैं. 8 लोग घायल थे. जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है. ऊपर काफी ज्यादा हीट है, कल पूरा ठंडा होने के बाद फिर से सर्च अभियान चलेगा.”

आप सासंद संजय सिंह ने मुंडका अग्निकांड पर दुख जताया है.

मौके पर स्थानीय पुलिस बल और दमकल के अधिकारी देर रात तक मौजूद हैं. बता दें कि व्यावसायिक इमारत सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का ऑफिस है.

आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को दाे लाख की सहायता

वहीं, पीएम मोदी ने दिल्ली की आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि एनडीआरएफ को भी राहत और बचाव कार्य ऑपरेशन में लगाया गया है. गृहमंत्री ने घटना दुख जाहिर करते हुए कहाकि दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है. मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं, प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है. NDRF भी वहां शीघ्र पहुंच रही है. लोगों को वहां से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है.

Fire in Delhi, Mundka metro station, three-storey building, massive fire, 16 killed, Department, Delhi News Updates, दिल्ली में आग, मुंडका मेट्रो स्टेशन, तीन मंजिला इमारत, भीshण आग, 16 लोगों की मौत, विभाग, दिल्ली न्यूज़ अपडेट

दिल्ली पुलिस का कहना है कि हादसे में 50 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है.

इमारत से 60-70 लोगों को बाहर निकाला 

पुलिस ने बताया कि इमारत से 60-70 लोगों को निकाला गया है. उन्होंने यह भी बताया कि अब भी कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम चार बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. उन्होंने कहा कि एक महिला का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है.

पुलिस ने कहा कि इमारत से निकाले गए नौ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बचाव अभियान जारी है. अधिकारियों ने कहा कि आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में लगी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया तथा घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Fire in Delhi, Mundka metro station, three-storey building, massive fire, 16 killed, Department, Delhi News Updates, दिल्ली में आग, मुंडका मेट्रो स्टेशन, तीन मंजिला इमारत, भीshण आग, 16 लोगों की मौत, विभाग, दिल्ली न्यूज़ अपडेट

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत भयानक आग लग गई, अब तक हादसे में 16 की मौत हो गई है.

पहली मंजिल से शुरू हुई आग, सीसीटीवी कैमरा निर्माता कंपनी का कार्यालय 

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं. डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है.

पुलिस ने कहा कि कंपनी का मालिक पुलिस की हिरासत में है. घटना में एक महिला की मौत हुई है और स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने कहा कि दमकल कर्मी मौके पर हैं और स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Delhi Fire

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर