Assembly Banner 2021

Sir Ganga Ram Hospital Delhi के 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, सभी को लग चुका टीका

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब दिल्ली सरकार ने भी एहतियातन कुछ कदम उठाए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब दिल्ली सरकार ने भी एहतियातन कुछ कदम उठाए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने दो अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है.

  • Share this:
Covid-19 Testing Center: कोरोना संक्रमण राजधानी में किस तरह से पैर पसार रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक बार फिर बडी संख्या में चिकित्सक इसकी चपेट में आने लगे हैं. फिलहाल मामला गंगाराम अस्पताल का है, यहां पर 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं जिनमें से पांच अस्पताल में ही भर्ती हैं. अन्य डॉक्टरों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. जानकारी के अनुसार इनमें से ज्यादातर डॉक्टर वे हैं जो कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे थे. अस्पताल प्रशासन के अनुसार सभी डॉक्टरों में माइल्ड सिम्टम्स हैं और कोई भी गंभीर हालत में नहीं है.

वहीं दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए लोक नायक अस्पताल में कोविड 19 संक्रमितों के बेड की संख्या 1000 से बढ़ा कर 1500 कर दी है और जीटीबी अस्पताल में बेड की संख्या 500 से 1000 कर दी है. इसके साथ ही डेंटल और आयुष डॉक्टरों को भी अब कोविड 19 अस्पतालों में ड्यूटी पर लगाया जाएगा. सरकार के अनुसार कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.





वहीं पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें पर गौर किया जाए तो अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 7437 नए मामले सामने आए हैं और 24 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है. वहीं, अब दिल्ली में संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 23181 हो गई है. मौतों का आंकड़ा अब बढ़कर 11157 पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 8.10 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है.
दिल्ली सरकार की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 91770 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. वही रिकवर्ड करने वालों का आंकड़ा 3687 रिकॉर्ड किया गया. होम आइसोलेशन में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक होम आइसोलेशन में 11367 लोग भर्ती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज