मशहूर शायर मुनव्वर राणा की तबियत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में भर्ती

मुन्नवर राणा के बीमार होने की जानकारी उनकी बेटी ने दी. (फाइल फोटो)

मुन्नवर राणा के बीमार होने की जानकारी उनकी बेटी ने दी. (फाइल फोटो)

कुछ दिनों पहले ही राणा को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं होने के चलते उन्हें दिल्ली लाया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे मशहूर शायर मुनव्वर राणा की तबियत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि गंभीर हालत होने के चलते उनका इलाज लगातार डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है. फिलहाल क्या स्थिति है इसके बारे में कोई जानकारी एम्स प्रशासन या डॉक्टरों की तरफ से नहीं दी गई है. राणा की बेटी सोमैया ने बताया कि यूरिन में इन्फेक्शन की वजह से उनके पिता की तबीयत पिछले दिनों ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें पहले लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और हालत नहीं सुधरने पर उन्हें मंगलवार को दिल्ली एम्स लाया गया.

उन्होंने बताया कि अब उनके पिता की तबीयत में कुछ सुधार है और अभी उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा. चिकित्सक उनकी सेहत की लगातार निगरानी कर रहे हैं. गौरतलब है कि 68 वर्षीय शायर राणा गले के कैंसर से भी पीड़ित हैं.

Youtube Video


गौरतलब है कि राणा की तबियत इससे पहले भी काफी खराब हो चुकी है. राणा को 2017 में सीने में दर्द की शिकायत हुई थी. इसके साथ ही लंग्स और गले का इंफेक्‍शन भी हुआ था जिसके बाद उन्हें लखनऊ में भर्ती करवाया गया था. वहीं पिछले कुछ सालों से उनको घुटने में भी समस्या था जिसको लेकर ऑपरेशन भी किया जा चुका है. उनके दोनों ही घुटने बदले जा चुके हैं.
उल्लेखनीय है कि राणा को 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था. लेकिन इसके एक ही साल बाद उन्होंने देश में असहिष्‍णुता बढ़ने की बात कहते हुए विरोध के तौर पर इसे लौटा दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज