गाजियाबाद में जयपुरिया मॉल में लगी भीषण आग, मुश्किल से किया काबू

मॉल के तीसरे माले पर आग लगी है और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

मॉल के तीसरे माले पर आग लगी है और सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. आग पर कई घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की छह गाड़ियों ने काबू पाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:39 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. इंदिरापुरम स्थित जयपुरिया मॉल (Jaipuriya Mall) में मंगलवार को अचानक भीषण आग लग गई. जानकारी के अनुसार आग मॉल के तीसरे माले में लगी और देखते ही देखते इसने विकराल रूप ले लिया. आग की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है. जानकारी के अनुसार दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग लगने का कारण क्या रहा.  लेकिन बताया जा रहा है कि मॉल में एक पार्टी लॉन का इनॉगरेशन था जिसके चलते वहां पर पूज की गई थी. वहीं से कोई चिंगारी लग जाने के चलते वहां पर आग लग गई. गनीमत यह रही कि किसी भी तरह की कोई जान माल की हानि इस आग लगने के दौरान नहीं हुई.

आग लगने की सूचना के साथ ही मॉल के आस पास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर लोगों को सुरक्षित दूरी पर रोका. साथ ही दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं और माना जा रहा है कि कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया जाएगा.

मॉल को करवाया खाली

आग लगने के साथ ही मॉल को पूरी तरह से खाली करवा लिया गया है. मॉल में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. इस दौरान किसी भी तरह की जान हानि या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.  हालांकि इस माल में ही एक दुकानदार ने बताया कि आज बड़ा हादसा हो सकता था।जितनी जगह थी वो छोटे छोटे स्पेस में बेच दी गयी साथ ही आग बुझाने के यंत्र भी यहां मौजूद नही थे.
मची अफरा-तफरी

मॉल में आग लगने की सूचना के साथ ही मॉल और आसपास के इलाकों में मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई. हालांकि पुलिस और दमकल कर्मियों की सूझबूझ के चलते हालात पर तुरंत काबू पा लिया गया और मॉल के साथ ही आस पास के इलाके से भी लोगों को हटा दिया गया. इस दौरान मॉल के सामने का रास्ता भी खाली करवाया गया जिससे आसानी से दमकल की गाड़ियां मॉल में प्रवेश कर सकें. जानकारी के अनुसार करीब एक घंटे से ज्यादा की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज