दिव्यांगजनों की मदद को आगे आई निजी बिजली कंपनी BSES, बांटे व्हीचेयर व स्मार्ट फोन!

बीएसईएस यमुना पावर के सहयोग से दिव्यांगजन युवाओं को सहायक उपकरण वितरित किए गए हैं.

बीएसईएस यमुना पावर के सहयोग से दिव्यांगजन युवाओं को सहायक उपकरण वितरित किए गए हैं.

निजी बिजली कंपनी बीएसईएस यमुना पावर के सहयोग से 136 दिव्यांगजन युवाओं को सहायक उपकरण वितरित किए गए हैं. इन सभी दिव्यांगजनों में शारीरिक रूप से दिव्यांगजनों को व्हीचेयर, नेत्रहीनों को रिकॉर्डिंग प्लेयर और स्मार्टफोन जैसे नि:शुल्क चीजों को उपलब्ध कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 9:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की निजी बिजली कंपनी (Power Company) बीएसईएस यमुना पावर के सहयोग से 136 दिव्यांगजन युवाओं को सहायक उपकरण वितरित किए गए हैं. इन सभी दिव्यांगजनों में शारीरिक रूप से दिव्यांगजनों को व्हीचेयर, नेत्रहीनों को रिकॉर्डिंग प्लेयर और स्मार्टफोन जैसे नि:शुल्क चीजों को उपलब्ध कराया गया है.

इन सभी उपकरणों को दिल्ली एलिम्को कानपुर द्वारा निर्मित किया गया है. इन सभी का वितरण समर्थन दिल्ली संस्था और हैंडिकैप्ड वेलफेयर फेडरेशन के एचडब्ल्यूएफ भवन, मधु विहार नजदीक हिंगलाज भवानी मंदिर पूर्वी दिल्ली में किया गया.

कार्यक्रम में 136 दिव्यांग युवाओं को सहायक उपकरण वितरण करने के दौरान समर्थन दिल्ली संस्थान के प्रमुख सोनू भोला ने बताया कि पिछले महीने 400 दिव्यांगजनों में से 136 लोगों को चिन्हित किया गया. इनको BSES के सहयोग से आज विभिन्न प्रकार के सहायक उपकरण एवं स्मार्ट फोन वितर‍ित किये गये‌. इस ‍‍दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये.

बीएसईएस यमुना पावर (BSES Yamuna Power) के सीएसआर विभाग में हेड रश्मि दीवान एवं कीर्ति खन्ना, DGM CSR ने बताया कि ये दिव्यांगजनों के साथ पहला प्रयास रहा. वहीं आगे भी इस तरह  कार्यक्रम करते रहेंगे. HWF के कार्यकारी सदस्य कपिल अग्रवाल ने बताया कि उनकी टीम इस आयोजन से उत्साहित है एवं भविष्य में किसी भी अन्य आयोजन के लिये हमेशा तैयार हैं ताकि दिव्यांगज युवाओं को उचित सेवाओं, सुविधाओं को उपलब्ध कराया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज