दोस्तों के साथ मिलकर B.Tech छात्र ने 1000 से ज्यादा लोगों को लगाया लाखों का चूना, गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

दोस्तों के साथ मिलकर B.Tech छात्र ने 1000 से ज्यादा लोगों को लगाया लाखों का चूना, गिरफ्तार
(सांकेतिक तस्वीर)

ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) होने के बाद जांच में जुटी पुलिस आखिरकार गैंग के मास्टरमाइंड (Mastermind) पवन तक जा पहुंची. पुलिस के सवाल पर बीटेक छात्र पवन ने अपने साथियों के नाम भी बता दिए जिसमें एक युवती का नाम भी शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 1:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बैंक एग्जीक्यूटिव बनकर लोगों को चूना लगाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गैंग के 5 लोगों को पकड़ा है जिसमें एक युवती भी शामिल है. पकड़े गए गैंग ने पुलिस को बताया कि अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगा चुके है. ये गैंग दिल्ली में पिछले 2 साल से सक्रिय था. इस गैंग का मास्टरमाइंड बीटेक का छात्र है.

दरअसल दिल्ली पुलिस को एक डॉक्टर विपिन भटनागर ने दरियागंज पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज करवाई कि उनके क्रेडिट कार्ड से ट्रांजैक्शन हो रही है जबकि उनके कार्ड उनके पास हैं. उसके बाद डॉक्टर विपिन ने अपना कार्ड बन्द करा दिया. लेकिन उसके बाद भी कार्ड से ट्रांजैक्शन का मैसेज मिला जो कि फेल हो गया. पुलिस ने इस शिकायत की जांच शुरू की और वहां जा पहुची जहां से ट्रांजैक्शन शुरू हुआ. वहां से इस गैंग के बारे में जानकारी हासिल हुई.

जानकारी के मुताबिक ये गैंग फर्जी सिम से कॉल करता था.




एग्जीक्यूटिव बनकर युवती करती थी फोन 
विपिन ने ये भी बताया था कि उसके पास बैंक का एग्जीक्यूटिव बनकर एक युवती का फ़ोन आया था जिसने खुद को एसबीआई का कर्मी बताकर कैश बैक देने की बात की और तमाम जानकारी हासिल कर ली थी. पुलिस ने इस गैंग की जानकारी मिलने के बाद काम शुरू किया तो वो पवन तक जा पहुंची.

बीटेक का छात्र रहा है पवन
पवन ने अपने बाकी साथियों की भी जानकारी दे दी. जिसमें एक युवती जिसका नाम राधा के अलावा, कमल गोयल, बंटी भी शामिल हैं. पवन ही इसका मास्टरमाइंड था. पवन बीटेक का छात्र रहा है. जानकारी के मुताबिक ये गैंग फर्जी सिम से कॉल करता था. कस्टमर को झांसे में लेने के लिए राधा ही कॉल करती थी. इन्होंने अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों को लाखों का चूना लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज