Home /News /delhi-ncr /

आगरा नहर के किनारे कालिंदी कुंज से फरीदाबाद तक जाना अब होगा और आसान, जानिए प्लान

आगरा नहर के किनारे कालिंदी कुंज से फरीदाबाद तक जाना अब होगा और आसान, जानिए प्लान

आगरा नहर के किनारे बने रोड की चार पुलिया को फोरलेन बनाने की मंजूरी और बजट की घोषणा हो गई है. प्रतीकात्मक फोटो.

आगरा नहर के किनारे बने रोड की चार पुलिया को फोरलेन बनाने की मंजूरी और बजट की घोषणा हो गई है. प्रतीकात्मक फोटो.

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने चार पुलिया को फोरलेन बनाने के लिए यूपी सरकार (UP Government) को करोड़ों रुपये देने जा रही है. जिसके बाद से इस सड़क पर आना-जाना और आसान हो जाएगा.

    नोएडा. कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) से शुरू होकर फरीदाबाद (Faridabad) की ओर जाने वाली आगरा नहर के किनारे की सड़क रेड लाइट फ्री है. नोएडा (Noida)-दिल्ली (Delhi) से फरीदाबाद जाने का रास्ता भी शार्ट है, तो इसीलिए हजारों वाहन चालक जिसमे दो पहिया ज्यादा हैं इस सड़क (Road) पर आना-जाना पसंद करते हैं. सुबह-शाम ऑफिस आने-जाने के वक्त इस सड़क पर खासी भीड़ रहती है. लेकिन दिक्कत का सामना नहर की पुलिया या पुल पर करना पड़ता है. संकरी होने के चलते जाम के हालात बन जाते हैं. ऐसी ही चार पुलिया के दिन अब बदलने वाले हैं. जल्द ही हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने चार पुलिया को फोरलेन बनाने के लिए यूपी सरकार (UP Government)  को करोड़ों रुपये देने जा रही है. जिसके बाद से इस सड़क पर आना-जाना और आसान हो जाएगा.

    आईएमटी, फरीदाबाद तक 2 लेन है यह रोड

    जानकारों की मानें तो कालिंदी कुंज से आईएमटी, फरीदाबाद तक नहर के किनारे वाला रोड 2 लेन है. कालिंदी कुंज से शुरू होते ही जरूर यह सड़क कुछ दूरी तक सिंगल लेन है. लेकिन मौजूदा वक्त में कालिंदी कुंज से फरीदाबाद तक आने-जाने में सिर्फ 30 मिनट का वक्त लगता है. इस पूरे रूट पर कोई रेड लाइट नहीं है तो वाहनों को कई जगह रुकना भी नहीं पड़ता है.

    इस सड़क का इस्तेमाल सबसे ज्यादा ऑफिस आने-जाने वाले दोपहिया वाहन चालक करते हैं. फरीदाबाद की हाइराइज बिल्डिंग में रहने वाले कार मालिक संकरी पुलिया और पुल की वजह से यहां आना-जाना नहीं करते हैं.

    नोएडा में गोल्फ कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, एंट्री फीस इतनी कि खरीद लेंगे SUV

    17 करोड़ रुपये से रास्ते की यह चार पुलिया होंगी फोरलेन

    सूत्रों की मानें तो आगरा नहर के किनारे वाले रोड का इस्तेमाल कर रहे वाहन चालक यहां पुलिया को चौड़ा करने की मांग कर चुके हैं. हरियाणा सरकार के संबंधित विभाग को दर्जनों खत भी लिखे जा चुके हैं. इसी के चलते हरियाणा सरकार ने आगरा नहर की चार पुलिया को फोरलेन कराने का फैसला किया है.

    सूत्रों की मानें तो बुढि़या नाला, मवई ड्रेन, फरीदाबाद ड्रेन और छांयसा ड्रेन पुलिया को फोरलेन बनाया जाएगा. इस पर करीब 17 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. खर्च की रकम हरियाणा सरकार दे रही है. चूंकि काम कराने का जिम्मा यूपी के सिंचाई विभाग का है तो खर्च की रकम यूपी सरकार को भेजी जा रही है.

    Tags: Faridabad News, Haryana news, Noida news, UP Government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर