दिल्ली में बुलंदशहर के डॉक्टर की मौत, जांच में हुई कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि
Bulandshahr News in Hindi

दिल्ली में बुलंदशहर के डॉक्टर की मौत, जांच में हुई कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या एक हजार हो गई है.

डॉक्टर (Doctor) के परिजनों ने आरोप लगाया कि शनिवार को शव राष्ट्रीय राजधानी के निगमबोध घाट ले जाया गया जहां अंतिम संस्कार से पहले कई घंटे का इंतजार करना पड़ा.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) के एक डॉक्टर की दिल्ली (Delhi) के एक अस्पताल में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के कारण मौत हो गई. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. डॉक्टर के परिजनों ने आरोप लगाया कि शनिवार को शव राष्ट्रीय राजधानी के निगमबोध घाट ले जाया गया जहां अंतिम संस्कार से पहले कई घंटे का इंतजार करना पड़ा. डॉक्टर को बुलंदशहर से सफदरजंग अस्पताल लाया गया था. शनिवार को उनकी रिपोर्ट आई थी जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

बता दें कि दिल्ली में कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हैं. दिल्ली सरकार का स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गया है. इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत कुल 21 स्‍टाफ में COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. पॉजिटिव मरीजों में एक सफाई कर्मचारी और बाकी मेडिकल स्टाफ हैं. तीन नए मामलों की रिपोर्ट अभी हाल ही में आई है. नए मामलों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सफाई कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले संक्रमित हुए 18 लोगों में दो डॉक्टर और 16 नर्सिंग स्टाफ थे. अस्पताल स्टाफ द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है कि एक डॉक्टर का भाई ब्रिटेन से लौटा था, जिनके पॉजिटिव होने की संभावना जताई गई थी. फिलहाल सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, बड़ी संख्या में स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बाकी बचे स्टाफ के 45 लोगों को ऐहतियात बरतते हुए होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं, अस्पताल में भर्ती 19 मरीजों का सैंपल भी कोरोना टेस्ट के लिए लैब में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी. बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद अस्पताल का मेडिकल स्टाफ और मरीज दोनों ही आशंकित हैं.



लुटियन दिल्ली के 325 घरों स्क्रीनिंग
दूसरी तरफ, बीते बुधवार की देर रात लुटियन दिल्ली के बंगाली मार्केट इलाके में पहुंची एनडीएमसी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 325 घरों में करीब 2 हज़ार लोगों की स्क्रीनिंग की. इस दौरान 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसके चलते बंगाली मार्केट इलाके को सील कर दिया गया है. अब मार्केट को सीमित समय के लिए ही खोला जाएगा. वहीं, चेकिंग के दौरान बंगाली मार्केट में ही बनी एक दुकान की छत पर 35 लोग एक साथ मिले. बंगाली पेस्ट्री शॉप की दुकान पर यह लोग सोए हुए थे. लॉकडाउन के बाद से यह यहीं फंसे हुए थे. आरोप है कि दुकान मालिक ने इन्हें शेल्टर होम भेजने की कोशिश भी नहीं की.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

महिला डॉक्टरों से मारपीट पर दिल्ली सरकार सख्त, कहा- आरोपी को बख्‍शा नहीं जाएगा

दिल्ली के इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत 21 लोग Coronavirus पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज